Move to Jagran APP

दूधिया रोशनी से जगमग होंगी शहर की मुख्य सड़कें

शहर की मुख्य सड़कों को रोशन करने के लिए नगर परिषद की ओर से स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। सड़कों पर 7 मीटर पोल के साथ 20 वाट की स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। इसके लिए नगर परिषद ने करीब 72 लाख रुपये की राशि के पांच अलग-अलग टेंडर लगाए हैं। टेंडर 30 जनवरी को खोले जाएंगे। टेंडरों के तहत शहर की पांच सड़कों पर करीब 245 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:41 PM (IST)
दूधिया रोशनी से जगमग होंगी शहर की मुख्य सड़कें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

शहर की मुख्य सड़कों को रोशन करने के लिए नगर परिषद की ओर से स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएगी। सड़कों पर 7 मीटर पोल के साथ 20 वाट की स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। इसके लिए नगर परिषद ने करीब 72 लाख रुपये की राशि के पांच अलग-अलग टेंडर लगाए हैं। टेंडर 30 जनवरी को खोले जाएंगे। टेंडरों के तहत शहर की पांच सड़कों पर करीब 245 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। लाइटों में सेंसर भी लगाया जाएगा। यानी शाम को अंधेरा होने के बाद अपने आप ही लाइटें जल जाएंगी और सुबह दिन का उजाला होने के बाद अपने आप लाइट बंद भी हो जाएंगी। सभी लाइटों की पांच साल की वारंटी भी टेंडर लेने वाली एजेंसी की होगी। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही शहर पांच मुख्य सड़कों पर लाइटें लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। लाइटें लगने से शहर वासियों को काफी फायदा होगा और शाम ढलने के बाद दूधिया रोशनी में इन सड़कों पर आवागमन आसान हो जाएगा। अब तक रहता था अंधेरा, चोर व झपटमार उठाते थे फायदा दरअसल अब तक शहर की मुख्य सड़कों व बाजारों में स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी हुई हैं। कुछ एक स्थानों पर बिजली के खंभों पर ही लाइटें लगी हुई हैं जिससे पर्याप्त संख्या में रोशनी नहीं होती है। बाजारों व मुख्य सड़कों पर अंधेरा होने का फायदा चोर व झपटमार उठाते रहते हैं। शहर के मेन बाजार, रेलवे रोड पर तो चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। अंधेरे का फायदा उठाकर ही पिछले दिनों पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में चोर घुस गए थे। ऐसे में अगर इन सड़कों व बाजारों में रोशनी हो जाएगी तो आपराधिक घटनाएं भी कम होंगी। इसी के चलते मेन बाजार व मुख्य सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय नगर परिषद की ओर से लिया गया है। कहां-कहां कितनी लगाई जाएगी स्ट्रीट लाइट:

रोड लाइटों की संख्या

सैय्यद झज्जर रोड से दिल्ली रोड वाया पुराना एसडीएम कार्यालय 20

बराही रोड और सिविल अस्पताल कालोनी के साथ वाला रोड 30

बराही फाटक से श्रीराम वाटिका तक 55

पटेल नगर पुलिया नंबर 3 से सेक्टर दो रोड तक 80

इंदिरा मार्केट रोड व सिविल अस्पताल के पीछे वाले रोड 60 ---शहर के सभी मुख्य मार्गो को रोशन करना उनकी प्राथमिकता में है ताकि आपराधिक घटनाएं ना हो। इसके लिए पांच मुख्य मार्गाें के टेंडर लगाए गए हैं। यहां पर करीब 245 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। ये लाइटें लगने के बाद मुख्य सड़कें रोशन हो जाएंगी, जिससे शहर वासियों को काफी फायदा होगा तथा आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी।

----अपूर्व चौधरी, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.