Move to Jagran APP

नाला नर्माण के विरोध में एक घंटा बंद रखी दुकानें, चेयरपर्सन प्रतिनिधि के आश्वासन पर खुली, अब अधिकारी लेंगे फीडबैक

नाहरा-नाहरी रोड पर मॉडल टाउन कालोनी के साथ-साथ नाला निर्माण का मामला शनिवार को तूल पकड़ गया। इसके विरोध में यहां के दुकानदारों ने सुबह घंटे भर तक अपनी दुकानें बंद रखी। बाद में नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि के आश्वासन पर खोली गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 06:30 AM (IST)
नाला नर्माण के विरोध में एक घंटा बंद रखी दुकानें, चेयरपर्सन प्रतिनिधि के आश्वासन पर खुली, अब अधिकारी लेंगे फीडबैक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नाहरा-नाहरी रोड पर मॉडल टाउन कालोनी के साथ-साथ नाला निर्माण का मामला शनिवार को तूल पकड़ गया। इसके विरोध में यहां के दुकानदारों ने सुबह घंटे भर तक अपनी दुकानें बंद रखी। बाद में नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि के आश्वासन पर खोली गई। दोपहर के समय चेयरपर्सन प्रतिनिधि और नप अधिकारी यहां पहुंचे। कालोनी वासियों और दुकानदारों के साथ बैठक हुई। अधिकारियों को यहां से फीडबैक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार को अधिकारी इस मसले पर चेयरपर्सन को रिपोर्ट सौंपेंगे। उसके बाद यह तय होगा कि नाला बने या नहीं।

loksabha election banner

कई दिनों से यह मामला गर्म है। एक दिन पहले विधायक राजेंद्र जून भी दुकानदारों के पक्ष में आ गए थे। उससे पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को भी इस बारे में ज्ञापन सौंपा गया था। शनिवार को मामला तब गरमाया जब यहां के दुकानदारों ने इसके विरोध में अपनी दुकानें ही बंद कर दीं। घंटे भर यह स्थिति रही। बाद में जब आश्वासन मिला तब खोल दी। बैठक में हुआ तय, जनभावनाओं के अनुरूप होगा कार्य

नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी के निर्देश पर प्रतिनिधि संदीप राठी व अधिकारियों ने दोपहर को कॉलोनी का दौरा किया। नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदारों और कालोनी वासियों से बातचीत की। इसमें यह तय हुआ कि नप अधिकारियों द्वारा कालोनी वासियों व दुकानदारों से फीडबैक लिया जाएगा। जो जनहित में होगा वही काम किया जाएगा। लोगों से बातचीत के बाद अधिकारियों द्वारा चेयरपर्सन शीला राठी को सोमवार को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। बैठक में चेयरपर्सन प्रतिनिधि संदीप राठी के साथ पूर्व चेयरमैन रवि खत्री, नप के जेई दलबीर देशवाल, मॉडल टाउन से आनंद स्वरूप गुप्ता, डा. एस के मलिक, अजीत खत्री, सुधीर, दुकानदारों की ओर से राज तिलक छिकारा, विकास शारदा, सुरेंद्र गुप्ता, दलीप सिघल, देवेन शर्मा, नवीन समेत अनेक मौजिज लोग उपस्थित थे। चेयरपर्सन प्रतिनिधि संदीप ने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए ही नाला निर्माण प्रस्तावित है। लोगों की यह मांग भी थी। अगर इस मामले में कुछ लोग राजनीति चमकाने के लिए विरोध कर रहे हैं तो फिर उस पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। अधिकतर लोग जो बात कहेंगे, वही मानी जाएगी। राठी ने कहा कि एक बात यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जो भी कार्य होगा वह जनहित को ध्यान रखते हुए किया जाएगा। नाला निर्माण से समस्या बढ़ेगी

यहां के दुकानदारों का कहना है इस नाला निर्माण का कोई फायदा नहीं है। नाहरा-नाहरी रोड पर जलभराव नहीं होता। मॉडल टाउन की सिर्फ दो गलियों का लेवल नीचा है। वहां पाइप लाइन से बरसाती पानी की निकासी होती है। अगर नगर परिषद पुरानी लाइन को बदलकर नई लाइन डालती है तो इससे फायदा होगा। इसके अलावा किसी नाले की यहां पर जरूरत नहीं है। अगर नाला बना तो वह मार्केट और पूरी कालोनी के लिए परेशानी का सबब बन जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.