Move to Jagran APP

कालेजों में जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, 14 तक बनेंगे चालान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को दूसरी मेरिट लिस्ट

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 10:41 PM (IST)
कालेजों में जारी हुई दूसरी मेरिट लिस्ट, 14 तक बनेंगे चालान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई। लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए कालेज में छात्र-छात्राओं की भीड़ लग गई। इससे पहले 7 जुलाई को विभाग ने प्रोविजनल लिस्ट जारी की थी। जिसके आधार पर स्टूडेट्स ने अपने कागजों की जाच करवाई थी। प्रोविजनल लिस्ट के बाद हुई कागजों की जाच के आधार पर दूसरी मेरिट लिस्ट की है। लिस्ट में शामिल विद्यार्थी 14 जुलाई तक चालान बनवा सकेंगे।

16 जुलाई को वेटिग लिस्ट जारी की जाएगी। इससे पहले जो छात्र-छात्राएं किसी कारण से पहली लिस्ट में जगह नहीं बना पाए थे, उनके नाम इस लिस्ट में शामिल हुए है। ऐसे में छात्र-छात्राओं के चेहरों पर खुशी दिखाई दी। अब 12 जुलाई से 14 जुलाई तक छात्रों को कालेज में फीस के लिए चालान बनवाने है जिससे उनकी फीस बैंक में जमा हो सके। चालान बनवाने और फीस जमा करवाने के बाद कालेज में एडमिशन पक्का हो जाएगा।

राजकीय कालेज के नोडल आफिसर दिनेश कुमार ने बताया कि दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होते ही कालेज के नोटिस बोर्ड पर चस्पा दी गई थी। जिन बच्चों के नाम इस लिस्ट में आए है वे कालेज में आकर 14 जुलाई तक अपने चालान बनवाकर बैंक में फीस जमा करवा सकते है। राजकीय कालेज में यह रही मेरिट लिस्ट

कोर्स अधिकतम न्यूनतम

बीए सुबह 75 फीसद 39.2 फीसद

बीए शाम 76 फीसद 45.2 फीसद

बी.कॉम ऑनर्स 84.8 फीसद 57.8 फीसद

बी.कॉम पास 61.6 फीसद 52 फीसद

बीबीए 79.4 फीसद 67.8 फीसद

बीसीए 80.6 फीसद 61.8 फीसद

बीएससी मेडिकल 79.0 फीसद 59.2 फीसद

बीएससी एमएम 70.4 फीसद 49.2 फीसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.