Move to Jagran APP

छात्राओं को दिलाई नेत्रदान करने की शपथ

छात्राओं को दिलाई नेत्रदान करने की शपथ

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 05:26 PM (IST)
छात्राओं को दिलाई नेत्रदान करने की शपथ
छात्राओं को दिलाई नेत्रदान करने की शपथ

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के वैश्य आर्य कन्या महाविद्यालय में एनएसएस के अंतर्गत बुधवार को नेत्रदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को नेत्रदान का महत्व समझाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. राजवंती शर्मा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा देष दधिचि ऋषि व कर्ण जैसे दानवीरों का देश है जो दूसरों के हित के लिए अपना सर्वस्व भी दान करने से पीछे नहीं हटे थे। उन्होंने एनएसएस इकाई को बधाई देते हुए कहा कि इकाई द्वारा आयोजित यह कैंप समाज के लिए एक दिशा निर्देशन का कार्य करेगा जिससे भविष्य में और भी लोग जागरूक होंगे। एनएसएस अधिकारी डा. मनजीत ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में रोहतक से पहुंचे नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. दिनेश शर्मा ने छात्राओं को नेत्रदान के लिए प्रेरित किया व उन्हें नेत्रदान का महत्व समझाया। ओमबीर राठी, सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ ने अपने भाषण में छात्राओं को इस दिशा में कार्यरत विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की जानकारी देते हुए नेत्रदान प्रक्रिया पर प्रकाश डाला।

loksabha election banner

कार्यक्रम में मंच संचालन एनएसएस अधिकारी डा. मनजीत ने किया। डा. दिनेश शर्मा ने एनएसएस इकाई को स्वेच्छा से नेत्रदान करने व इस दिशा में समाज को जागरूक करने की शपथ दिलवाई। अंत में शिक्षा ने डा. दिनेष शर्मा, ओमबीर राठी, डा. पारस का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.