जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

खंड के गाव बामनौली में सरपंच पद के उपचुनाव के लिए नामाकन प्रक्रिया बृहस्पतिवार से शुरू होगी। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। गाव में ही नामाकन लिए जाएंगे। यहा पर 4 फरवरी को मतदान होना है।

बामनौली गाव के सरपंच अनूप सिंह की जून 2017 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब निर्वाचन आयोग की ओर से यहा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। बृहस्पतिवार 18 जनवरी से नामाकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। यह 24 जनवरी तक चलेगी। गाव के राजकीय स्कूल में ही सहायक निर्वाचन अधिकारी नामाकन लेने के लिए मौजूद रहेगे।

यह रहेगी चुनाव प्रक्रिया :

1 18 से 24 जनवरी तक 10 से 3 बजे तक नामाकन

2. 25 जनवरी को सुबह 10 बजे नामाकन पत्रों की जाच

3. 27 जनवरी को सायं 3 बजे तक नामाकन वापसी

4. 4 फरवरी को सुबह 8 से सायं 4 बजे तक मतदान। इसके तुरत बाद मतगणना

मतदान के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा :

बामनौली गाव में सरपंच की हत्या के बाद यह उपचुनाव हो रहा है। हत्याकाड का मुख्य आरोपी अभी तक नहीं पकड़ा गया है। हालाकि उसकी तलाश में कई टीमें जुटी हुई है। इस बीच गाव में उपचुनाव के दौरान कड़ी सुरक्षा भी रहेगी। पुलिस की ओर से इसके लिए डयूटी लगाई जा रही है। बताते है कि गाव में अभी तक दो लोगों ने उम्मीदवारी जता रखी है। बाकी नामाकन प्रक्रिया के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि मैदान में कितने प्रत्याशी आते है।

वर्जन..

गाव में ही नामाकन भरे जाने की व्यवस्था रहेगी। निर्धारित समय तक यहा पर सहायक निर्वाचन अधिकारी मौजूद रहेगे। पूरी प्रक्रिया नियमानुसार चलेगी।

--रामफल सिंह, बीडीपीओ, बहादुरगढ़।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021