Move to Jagran APP

भारी न पड़ जाए घर से बाहर बरती जा रही लापरवाही, बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर दिख रही अवहेलना

बाजारों तक में आने वाले लोगों में से 30 फीसद तक अभी मास्क भी नहीं लगा रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 07:20 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 07:20 AM (IST)
भारी न पड़ जाए घर से बाहर बरती जा रही लापरवाही, बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर दिख रही अवहेलना

बाजारों तक में आने वाले लोगों में से 30 फीसद तक अभी मास्क भी नहीं लगा रहे हैं फोटो-2: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

कोरोना को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा नाइट क‌र्फ्यू से अलग तो कोई व्यवस्था अभी नहीं बनाई है, मगर लोगों के स्तर पर जिस सावधानी की अपेक्षा है, वह नहीं दिख रही है। बस स्टैंड से लेकर बाजारों तक में आने वाले लोगों में से 30 फीसद तक अभी मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। यह लापरवाही खुद उनके लिए भी भारी है और दूसरों के लिए भी। बाजारों में बरती जा रही लापरवाही :

शहर के बाजारों में खरीदारी के लिए आने वाले लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बार-बार अपील के बावजूद मास्क न लगाने वालों की संख्या अच्छी खासी होती है। वे दूसरों से भी सबक नहीं लेते। कुछ तो कोरोना से बचाव की बात को हवा में उड़ा दे रहे हैं। उधर, रोडवेज बसों में तो 50 फीसद यात्रियों को ही बैठाने के आदेश जारी हो गए हैं, लेकिन प्राइवेट बसों में अभी नियमों के प्रति लापरवाही दिख रही है। बस स्टैंड में आने वालों में से भी काफी लोग अभी मास्क नहीं लगा रहे हैं। दिल्ली आवाजाही से पड़ा ज्यादा असर :

माना जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना के केस ज्यादा बढ़ने और वहां पर जिले के लोगों की अधिक आवाजाही के कारण ही बहादुरगढ़ में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अब दिल्ली में क‌र्फ्यू तो लग गया है, उससे संक्रमण की चेन टूटने की उम्मीद है। दिल्ली में अब आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग और जिनको बॉर्डर पार करने की अनुमति होगी, केवल वे ही जा सकेंगे। पुलिस काट रही है चालान, बाजारों पर असर नहीं :

ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटे जा रहे हैं। मगर बाजारों में खरीददारी के लिए आने वालों पर इसका असर नहीं दिखता। पुलिस की टीमें मुख्य जगहों पर होती है। जबकि बाजारों में पैदल आने वाले लोग जिम्मेदारी से बचते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.