Move to Jagran APP

नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने दिखाया ऐसा रवैया; पीड़ित पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या की कोशिश

हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करने में ढिलाई बरती। वहीं पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। अब पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है?

By Subhash Dagar Edited By: Kapil Kumar Wed, 10 Jul 2024 08:26 PM (IST)
बेटी के साथ दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर पिता ने आत्महत्या की कोशिश की। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। थाना छांयसा क्षेत्र में एक गांव में नाबालिग के साथ पहली जुलाई को दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। पीड़ित परिवार ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दे दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस के रवैया से आहत होकर पिता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

आरोपितों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

स्वजन का आरोप है कि उनकी 14 वर्षीय किशोरी को गांव के ही एक युवक और उसके रिश्तेदार ने पहली जुलाई को एक दुकान पर ठंडा पेय पिलाने के लिए बुला लिया। इन आरोपितों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गए। इस मामले में थाना छांयसा पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

पीड़ित पिता ने की आत्महत्या की कोशिश

थाना छांयसा पुलिस ने मामले को महिला थाना सेक्टर-64 को सौंप दिया। महिला थाना पुलिस ने इस मामले में ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाई। आरोपित के स्वजन पीड़ित स्वजन को तरह-तरह से मानसिक रूप से परेशान करते थे। उनकी मानसिक प्रताड़ना से परेशान होकर पीड़ित पिता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसको आत्महत्या करने से आस-पड़ोस के लोगों ने बचा लिया।

आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही पुलिस

पीड़ित पिता का आरोप है कि जब पुलिस घटना के 10 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है तो ऐसी व्यवस्था से क्या उम्मीद की जा सकती है। इससे मर जाना ही बेहतर है।

यह भी पढ़ें- आपबीती ने उड़ाए होश: अपहरण कर बंधक बनाया... जबरन किया निकाह, फिर कर डाली दरिंदगी की हदें पार

महिला थाना प्रभारी सुनीता यादव का कहना है कि उन्होंने मुकदमा दर्ज किया हुआ है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर उत्तर प्रदेश में छापामारी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- Kidney Transplant Racket: टीम के साथ यथार्थ जाकर किडनी ट्रांसप्लांट करती थी डॉ. विजया, शादी न करने की वजह भी था काम