जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : लॉकडाउन के चार चरणों के बाद सोमवार से कोरोना काल का अनलॉक-1 दौर शुरू हो गया। सरकार ने इसको लेकर नई गाइडलाइन तो जारी की है, मगर अभी जिला प्रशासन की तरफ से आदेशों का इंतजार है। यही वजह है कि अनलॉक के पहले दिन की सूरत पिछले दिनों से भिन्न नहीं रही। अभी तक दुकानों के खुलने के जो दिन निर्धारित हैं, उनको छोड़कर इक्का-दुक्का जगह ही अन्य दुकानें खुली, वे भी संशय में। इस बीच पुलिस की ओर से ताकीद किया जा रहा है कि नियमों का उल्लंघन किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अनलॉक-1 शुरू हो गया है। पहले शाम को 7 से सुबह 7 बजे क‌र्फ्यू घोषित किया गया था। अब इसका समय रात 9 से सुबह 5 बजे तक रखा गया है। इस बीच सोमवार का दिन जिन दुकानों के लिए तय है, वे ही बाजारों में खुली नजर आई। दुकानदार बाजार खुलने के समय को लेकर संशय में रहे। एक दूसरे से पूछते नजर आए। लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरूआत पर तो बाजार खोलने को लेकर स्थिति साफ कर दी थी, मगर अब अनलॉक-1 में सरकार की ओर से नए नियम तय किए जाने के बाद जिला प्रशासन मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही फैसला लेगा। सब्जी मंडी को अभी नहीं खोला गया है। यहां पर कई फल व सब्जी के अलावा किरयाणा की दुकानें भी हैं, मगर प्रशासन अभी इन दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दे रहा है। दुकानदार मांग उठा चुके हैं। चुनिदा दुकानों पर है भीड़

फिलहाल सड़कों पर भीड़ है, लेकिन सभी दुकानों पर अभी पर्याप्त ग्राहक नहीं आ रहे हैं। बहुत से लोग हैं, जो कोरोना से सावधानी को तवज्जो दे रहे हैं। ऐसे में वे केवल जरूरी खरीददारी के लिए ही बाजार पहुंच रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में किसी तरह की नई छूट के लिए जिला उपायुक्त की ओर से ही आदेश जारी होंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस