Move to Jagran APP

25 लाख से बनेगा महाराणा प्रताप भवन, चेयरपर्सन शीला राठी ने रखी आधारशिला

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने कहा कि समाज के सभी वर्गाें को साथ लेकर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आज शहर का कोई भी वार्ड विकास से अछूता नहीं है। बिना किसी भेदभाव के सभी वार्डों में समान रूप से सामुदायिक भवनों का निर्माण भी हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:15 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:15 AM (IST)
25 लाख से बनेगा महाराणा प्रताप भवन, चेयरपर्सन शीला राठी ने रखी आधारशिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने कहा कि समाज के सभी वर्गाें को साथ लेकर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आज शहर का कोई भी वार्ड विकास से अछूता नहीं है। बिना किसी भेदभाव के सभी वार्डों में समान रूप से सामुदायिक भवनों का निर्माण भी हो रहा है।

loksabha election banner

यह बात उन्होंने शनिवार को शहर के लाइनपार वार्ड 3 में महाराणा प्रताप भवन का शिलान्यास करने के बाद कही। चेयरपर्सन ने कहा कि इस भवन के लिए नप ने फिलहाल 25 लाख का बजट तय किया है। जरूरत के अनुसार इसमें बढ़ोतरी भी करवाई जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन राजपूत सभा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चेयरपर्सन शीला राठी ने महाराणा प्रताप को श्रद्धासुमन अर्पित किए और कहा कि ऐसे वीरों का देश हमेशा ऋणी रहेगा। आज समाज को महाराणा प्रताप सरीखे महापुरुषों के दिखाए रास्ते पर चलने की जरूरत है। युवा पीढ़ी को उनके आदर्शों को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में सामुदायिक भवनों का निर्माण हो रहा है ताकि समाज के सभी वर्गों को बराबर का सम्मान मिले। इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर राजपूत सभा के सदस्यों द्वारा फूल-माला पहनाकर नप चेयरपर्सन शीला राठी का स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने की। राजपूत सभा व पूर्व चेयरमैन रवि खत्री की मांग पर चेयरपर्सन शीला राठी ने महाराणा प्रताप भवन को मंजूर किया गया है। वहीं पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप के विचारों को आत्मसात करके आज की पीढ़ी सफलता की राह पर आगे बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि समाज मे धार्मिक व सामाजिक कार्यो में राजपूत समाज का अहम योगदान रहता है। खत्री ने कहा कि सरकार को शहरों व ग्रामीण क्षेत्र में प्रमुखों मार्गों पर महान क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, योद्धाओं व शहीदों की प्रतिमाएं स्थापित करनी चाहिए। इससे आने वाली पीढि़यों को सही दिशा मिलती रहेगी। इस अवसर पर नप के वाइस चेयरमैन विनोद कुमार, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संदीप राठी, पार्षद प्रेम, पार्षद पति राजेश खत्री, पूर्व पार्षद जयभगवान, राजपूत सभा के प्रधान सुरेंद्र चौहान, उपप्रधान विजय शेखावत, महासचिव प्रद्युम्न सिंह, कैशियर गुमान शेखावत, पूर्व प्रधान दिनेश शेखावत, राजकुमार, अमित छिल्लर, हनुमान शेखावत, सुमेर शेखावत, कमल शेखावत, सुनील शेखावत, जय सिंह, अजय शेखावत, संदीप चौहान, विनोद चौहान, राजेश पहलवान, विजय शर्मा, अशोक दलाल, पूर्व प्रधान पंजाब कुशवाह, राजकुमार चौहान, अवतार सिंह, गोपाल शेखावत उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.