Move to Jagran APP

मददगारों की जिद के आगे नहीं टिक पा रही भूख

कोरोना से बने संकट के बीच दैनिक जागरण की मुहिम हमारी गली-हमारे जिम्मे से निकली प्रेरणा उन लोगों में उत्साह भर रही है जो इस विपत्ति में जरूरतमंदों तक खाना पहुंचा रहे हैं। इस कड़ी में भारत विकास परिषद की बहादुरगढ़ शाखा द्वारा शहर के झज्जर रोड पर फाउंडेशन स्कूल के सामने 40 जरूरतमंद झज्जर चुंगी मोहन नगर लाइन पार में नेताजी नगर में 165 लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। दूसरी ओर नेताजी नगर में 3

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:11 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:11 AM (IST)
मददगारों की जिद के आगे नहीं टिक पा रही भूख

फोटो-102

loksabha election banner

-जागरण मुहिम : हमारी गली-हमारी जिम्मे जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

कोरोना से बने संकट के बीच दैनिक जागरण की मुहिम हमारी गली-हमारे जिम्मे से निकली प्रेरणा उन लोगों में उत्साह भर रही है जो इस विपत्ति में जरूरतमंदों तक खाना पहुंचा रहे हैं। इस कड़ी में भारत विकास परिषद की बहादुरगढ़ शाखा द्वारा शहर के झज्जर रोड पर फाउंडेशन स्कूल के सामने 40 जरूरतमंद, झज्जर चुंगी, मोहन नगर, लाइन पार में नेताजी नगर में 165 लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। दूसरी ओर नेताजी नगर में 38 प्रवासी लोगों को आटा, चावल और दाल उपलब्ध करवाई गई। लॉकडाउन के दौरान विभिन्न पुलिस नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों के अपने कर्तव्य, निष्ठा के साथ ड्यूटी कार्य को अंजाम देने वाले पुलिस जवानों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए। शाखा अध्यक्ष सतीश शर्मा ने जरूरतमंद लोगों से आह्वान किया कि वे खाने का स्टाक न करें और सरकार की हिदायतों का ईमानदारी से पालन करें। उन्होंने कहा कि गरीबों को राशन वितरित करने का सिलसिला प्रतिदिन जारी रहेगा। इस दौरान शाखा सचिव रमेश सुखीजा, पोस्ट आफिस इंचार्ज सेक्टर-6 ईश्वर सिंह, एस सी नेहरा और उद्योगपति पवन जैन मौजूद रहे। खाना बनवाते हैं और गाड़ी लेकर बांटने निकलते हैं :

मेन बाजार के बालक हितैषी मंडल की ओर से खाना बनवाया जा रहा है और मंडल सदस्य गाड़ी में लेकर निकलते हैं। जरूरतमंदों तक बांटकर आते हैं। शनिवार को भी मंडल की टीम बाजारों से होती हुई उन जगहों पर पहुंची जहां जरूरतमंद परिवार रह रहे हैं। सभी को खाना वितरित किया गया। पिछले चार दिनों से यह सिलसिला चल रहा है। रोजाना 150 से 200 लोगों की भूख यह मंडल मिटा रहा है। नाकों पर पुलिस तक पहुंचा रहे पानी :

बालक हितैषी मंडल की टीम शहर में बने नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों तक पानी भी पहुंचा रही है। अब तापमान धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। ऐसे में प्यास भी बढ़ने लगी है। हालांकि टीम तो पानी के साथ खाना भी लेकर पहुंचती है। मगर पुलिस कर्मियों के लिए खाने का प्रबंध पहले से ही है। ऐसे में आसपास के नाकों पर यह टीम पानी आवश्यक रूप से पहुंचा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.