Move to Jagran APP

बस स्टैंड पर पहुंचते ही पता चलेगा डीटीसी की बसों का टाइम टेबल

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब बसों का टाइम टेबल किसी से पूछने की जरूरत नही होगी। बस स्टैंड के रिसेप्शन पर इन बसों का टाइम टेबल डिस्पले कर दिया गया है। इससे यात्रियों को भी सुविधा होगी। बहादुरगढ़ से दिल्ली के तीन स्थानों के लिए डीटीसी की बसें चलती हैं। नरेला, कर्मपुरा और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक ये बसें चलती हैं। हाल ही में बहादुरगढ़ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली एयर कंडीशनर बसों को भी बदलकर उन

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 05:43 PM (IST)
बस स्टैंड पर पहुंचते ही पता चलेगा डीटीसी की बसों का टाइम टेबल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब बसों का टाइम टेबल किसी से पूछने की जरूरत नही होगी। बस स्टैंड के रिसेप्शन पर इन बसों का टाइम टेबल डिस्पले कर दिया गया है। इससे यात्रियों को भी सुविधा होगी।

loksabha election banner

बहादुरगढ़ से दिल्ली के तीन स्थानों के लिए डीटीसी की बसें चलती हैं। नरेला, कर्मपुरा और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक ये बसें चलती हैं। हाल ही में बहादुरगढ़ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली एयर कंडीशनर बसों को भी बदलकर उनकी जगह नॉन एसी बसों को चलाया गया है। अब तक चार एसी बसें इस रूट पर चल रही थी। मगर इनमें यात्री पर्याप्त न मिलने के कारण ही इन बसों को बंद किया गया। अब यात्रियों की सुविधा के लिए बस स्टैंड के रिसेप्शन पर दिल्ली परिवहन निगम की बसों का टाइम टेबल भी डिस्पले कर दिया गया है। इससे यात्रियों को अब किसी से बसों की आवाजाही के बारे में पूछने की जरूरत नहीं होगी। दरअसल बस स्टैंड के रिसेप्शन पर रोडवेज विभाग के कर्मचारी तैनात होते हैं। ऐसे में यात्री दिल्ली परिवहन निगम की बसों के बारे में भी जानकारी लेने के लिए यहां पहुंच जाते हैं। मगर रोडवेज के कर्मचारियों को इसके बारे में जानकारी नहीं होती। वैसे तो बस स्टैंड पर डीटीसी के कर्मचारी भी तैनात रहते हैं, मगर वे ज्यादातर समय अपने कार्य में ही व्यस्त रहते हैं। अब यात्री जैसे ही रिसेप्शन पर पहुंचेंगे तो उन्हें वहां पर डीटीसी की बसों का टाइम टेबल साफ नजर आ जाएगा। किस रूट के लिए किस समय पर बस यहां से रवाना होगी, इसका पूरा विवरण डिस्पले कर दिया गया है। वर्जन..

यात्रियों को बसों का टाइम टेबल पता रहे, इसको लेकर ही यह कदम उठाया गया है।

--राजबीर ¨सह, डीटीसी बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.