Move to Jagran APP

दिन भर पुलिस ने की सख्ती, शाम को आदेश वापस

शहर के बाजारों में चौपहिया और भारी वाहनों के कारण बन रही भीड़ को रोकने को पुलिस ने चारों तरफ मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी की तो लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 10:00 AM (IST)
दिन भर पुलिस ने की सख्ती, शाम को आदेश वापस

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के बाजारों में चौपहिया और भारी वाहनों के कारण बन रही भीड़ को रोकने को पुलिस ने चारों तरफ मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी की तो लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली-रोहतक रोड पर बनी। हालांकि शाम को डीसी ने आदेश वापस ले लिए।

loksabha election banner

जबसे अनलॉक-1 शुरू हुआ है तब से बाजार खुल गए। लोगों का आवागमन बढ़ गया। कोरोना से बचने के लिए ज्यादातर लोग बाजारों में अपने चौपहिया वाहन लेकर खरीदारी करने आ रहे हैं, ताकि आते-जाते समय एक दूसरे के संपर्क में आने से बचे रहे। मगर इसके कारण बाजारों में भीड़ बढ़ गई। ऐसे में पुलिस की सिफारिश पर प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर शहर की चुनिदा सड़कों पर चौपहिया और बड़े वाहनों को लाने पर रोक लगा दी गई। दो दिनों तक तो पुलिस ने इस व्यवस्था पर काम किया, मगर सोमवार से पुलिस ने इन आदेशों पर अपने तरीके से व्यवस्था बना ली। मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी कर रोके वाहन

सोमवार से पुलिस का जोर दिल्ली रोहतक रोड पर शहर के दोनों छोर और झज्जर रोड पर रहा। यहां से बड़े और चौपहिया वाहनों को प्रवेश से रोका गया। सेक्टर-9 की तरफ से तो वाहनों के लिए आवागमन का विकल्प था। मगर रोहतक की तरफ सांखौल के पास पुलिस ने नाकाबंदी की तो यहां से वाहनों को दूसरा रास्ता नहीं मिला। पुलिस को बैरिकेड नहीं मिले तो प्याज से भरी ट्रैक्टर-ट्राली और एक ट्राला ही सड़क पर खड़ा कर दिया। बाजारों में कम हुए वाहन

पुलिस की इस व्यवस्था से बाजारों में अपेक्षाकृत वाहन कम रहे। मगर जब मुख्य मार्गों पर पुलिस ने वाहन रोके तो दूसरे शहरों से आने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई। शहर की करियाना एसोसिएशन भी मुख्य मार्गों पर आवाजाही बंद करने के फैसले से असहमति जता चुकी है। बाजारों में वाहनों का प्रवेश निषेध करने पर तो एसोसिएशन भी राजी है, मगर इसका समय तय करने की मां की जा रही है। शहर के चारों तरफ तैनात रही पुलिस

शहर के अंदर बाजारों में पुलिस ने बीच-बीच में गश्त तो की, मगर तैनाती शहर के छोर पर चारों तरफ रही। रेलवे रोड पर लाल चौक की तरफ पुलिस तैनात नहीं थी। मगर ड्रेन के पुल के पास से वाहनों की इस रोड पर एंट्री रोकी जा रही थी। यहां से तिपहिया भी वापस कर दिए गए। ड्रेन के रास्ते वाहनों की आवाजाही बढ़ी

सोमवार को जब मेन दिल्ली-रोहतक रोड से आवागमन बंद हुआ तो बहुत से लोगों ने वेस्ट जुआं ड्रेन के दोनों तरफ बनी सड़कों का इस्तेमाल किया। यहां पर वाहनों की भीड़ बढ़ गई। इससे इंदिरा मार्केट चौक पर भी जाम की स्थिति बनती रही। वर्जन..

मुख्य सड़कों पर नाकाबंदी की गई है। आने-जाने वालों के लिए वैकल्पिक रास्ते भी हैं। कोशिश यही की जा रही है कि चौपहिया और बड़े वाहनों के कारण शहर के अंदर बाजारों में जो जाम लगता है, उसको रोका जाए। इसमें सफलता भी मिली है। एक-दो दिन में व्यवस्था सुचारु हो जाएगी।

- बलवान सिंह, एसएचओ, ट्रैफिक पुलिस पुलिस की सिफारिश पर ही जिला उपायुक्त की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं। यह पुलिस को देखना है कि वह किस तरह से बाजारों और शहर के अंदर भीड़ को कंट्रोल करती है। यह कोशिश कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ही हो रही है।

-तरुण पावरिया, एसडीएम, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.