Move to Jagran APP

600 से ज्यादा कर्मचारी गए हड़ताल पर, 200 ने सभांली व्यवस्था, गांवों में दिन भर चालू रही बिजली

?????? ??????????? ?? ????? ???? ???

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 02:05 AM (IST)
600 से ज्यादा कर्मचारी गए हड़ताल पर, 200 ने सभांली व्यवस्था, गांवों में दिन भर चालू रही बिजली
600 से ज्यादा कर्मचारी गए हड़ताल पर, 200 ने सभांली व्यवस्था, गांवों में दिन भर चालू रही बिजली

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में मंगलवार से सर्व कर्मचारी संघ की दो दिवसीय हड़ताल शुरू हुई। पहले दिन बिजली, पानी, सफाई को लेकर ज्यादा परेशानी नहीं आई। सभी विभागों के मिलाकर 600 से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर गए तो विभागों ने शहर व गांवों में अकेली बिजली और पानी की सेवाओं के लिए 200 कच्चे कर्मचारियों को जिम्मा सौंप दिया। ऐसे में अनेक गांवों में तो मंगलवार की सुबह से शाम तक बिजली सप्लाई चालू रही। अधिकारियों ने पानी की सप्लाई भी कहीं पर प्रभावित न होने का दावा किया है।

loksabha election banner

---मंगलवार को चली 45 बसें रोडवेज की ओर से मंगलवार को भी 45 बसें सड़कों पर उतारी गई। अब तक बसें 40 किलोमीटर के दायरे में ही चल रही थी। सोमवार से चरखी दादरी, हिसार, सिरसा के लिए भी एक-एक बस भेजी गई थी। मंगलवार को भी इन रूटों पर बस भेजी गई। इसके अलावा झज्जर, सोनीपत, गुरुग्राम, रोहतक के लिए भी बस चली। इससे किराये में वृद्धि हुई है। ---सड़कों पर गरजे कर्मचारी : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर सभी विभागों के कर्मचारियों ने रोडवेज के समर्थन में मंगलवार से दो दिन की हड़ताल की। बहादुरगढ़ में बिजली विभाग कार्यालय में एकत्र होकर सरकार कि जन विरोधी नितियों के खिलाफ नारे बाजी करते हुए देवी लाल पार्क में पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई कर्मचारियों की न होकर आम जनता की है। सरकार का फैसला न तो जनता के हित में है और न ही रोडवेज के हित में। इसलिए सरकार अपनी हठर्धिमता को छोड़कर जनहित को देखकर फैसला करें। सर्व कर्मचारी संघ के ब्लाक बहादुरगढ़ प्रधान बिजेन्द्र सैनी की अध्यक्षता में कर्मचारियों ने 30 अक्टूबर को शहर में प्रदर्शन किया गया। इसमें आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन से नगरपालिका सफाई कर्मचारी संघ, हुड्डा विभाग पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन, वन विभाग, अग्निशमन विभाग पर्यटन विभाग, भवन निर्माण कामगार यूनियन, आशा वर्कर यूनियन, मिड डे मील वर्कर यूनियन से कर्मचारी शामिल हुए। --जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने दिया समर्थन शहर के देवी लाल पार्क में चल रहे रोडवेज कर्मचारियों के धरने को जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने भी समर्थन दिया। मंगलवार को समिति के जिला अध्यक्ष जितेंद्र बब्ला पहुंचे और कर्मचारियों को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी एकजुटता बनाए रखें, समिति उनके साथ है। ---ये कर्मचारी रहे हड़ताल पर बिजली निगम में नियमित कर्मचारी 191 हैं। इनमें से 176 हड़ताल पर रहे। वहीं डीसी रेट के 62 कर्मचारी हैं। इनमें से 32 हड़ताल में शामिल हुए। वहीं ठेकेदार के मातहत 28 कर्मचारी हैं। इनमें से 11 हड़ताल पर रहे। वहीं जलापूíत विभाग में कुल 139 कर्मचारी हैं। इनमें से 79 कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इसके अलावा वन विभाग, पर्यटन, ¨सचाई, अग्निशमन विभाग, आंगनबाड़ी समेत तमाम विभागों के मिलाकर 600 से ज्याद कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस हड़ताल को अन्य कई संगठनों ने समर्थन दिया। ---सीवर पानी की सेवाएं बंद कराने की चेतावनी

रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच ने सीवर पानी की सेवाएं बंद करने की चेतावनी दे दी है। मंच की बहादुरगढ़ इकाई की एक बैठक मंगलवार को यहां के सेक्टर-9 में प्रधान रमन कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसका संचालन मदन मोहन नागर ने किया। प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन नागर ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी अकेले नही हैं। यदि सरकार ने 720 परमिट रद नहीं किए, दर्ज एफआइआर और एस्मा को वापिस नही लिया जल्द ही राज्य भर में शहरों और सेक्टरों की सीवर-पानी की सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। बैठक में एचएसवीपी के कर्मचारियों ने रोजाना रोडवेज कर्मचारियों के साथ धरना देने का फैसला लिया। बैठक में रामनिवास, रामवृक्ष ने भी विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.