Move to Jagran APP

11 जगह नाकाबंदी, दो हजार पुलिस बल तैनात, बॉर्डर पर बीएसएफ ने संभाला मोर्चा

- एडीजीपी संदीप खिरवार ने डीसी जितेंद्र कुमार व एसपी राजेश दुग्गल के साथ किया नाकों का निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:30 AM (IST)
11 जगह नाकाबंदी, दो हजार पुलिस बल तैनात, बॉर्डर पर बीएसएफ ने संभाला मोर्चा
11 जगह नाकाबंदी, दो हजार पुलिस बल तैनात, बॉर्डर पर बीएसएफ ने संभाला मोर्चा

- एडीजीपी संदीप खिरवार ने डीसी जितेंद्र कुमार व एसपी राजेश दुग्गल के साथ किया नाकों का निरीक्षण

loksabha election banner

- कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए झज्जर जिला में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त, फोटो-7 से 11 तक: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

किसानों का दिल्ली कूच रोकने के लिए यहां दिल्ली के टीकरी बार्डर पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बहादुरगढ़ में चारों तरफ 11 नाके लगाए गए हैं। इन पर लगभग दो हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। उधर, दिल्ली के अंदर वहां की पुलिस के अलावा बीएसएफ की टुकड़ी भी तैनात की गई है। पुलिस-प्रशासन का एक ही उद्देश्य है कि दिल्ली की तरफ एक भी आंदोलनकारी न जाने पाए। दो अस्थायी जेल बनाई, एक और जगह चिन्हित :

बहादुरगढ़ में यदि किसानों को हिरासत में लिया जाता है तो उसके लिए दो जगह अस्थायी जेल बनाई गई है। एक तो बालौर गांव के राजकीय स्कूल में और दूसरी बादली रोड पर आंबेडकर स्टेडियम में। एडीजीपी को अफसरों ने दिखाए बेरिकेड तो बोले..ये क्या है?

किसानों के दिल्ली कूच को रोकने के लिए बहादुरगढ़ के सेक्टर-9 मोड़ पर इंतजामों का जायजा लेने पहुंचे एडीजीपी एवं रोहतक रेंज के आइजी संदीप खिरवार यहां की व्यवस्था पर पहली नजर में तो असंतुष्ट दिखे। यहां पुलिस बल भी उनके लिहाज से कम था। स्थानीय अधिकारियों ने बेरिकेड दिखाए तो एडीजीपी ने हैरानी भरे शब्दों में पूछा ये क्या है। यहां पर उस वक्त तीन-चार ही छोटे-छोटे बेरिकेड थे। वे भी मुकम्मल जगह नहीं रखे थे। उनके सख्त लहजे के बाद डीएसपी जितेंद्र कुमार व एसपी राजेश दुग्गल ने स्थानीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। बाद में एडीजीपी तो यहां से रवाना हो गए, मगर डीसी व एसपी ने कई देर मौजूद रहकर यहां पर पुख्ता व्यवस्था की प्लानिग की। इस दौरान एडीसी जगनिवास, आरटीए सचिव अशोक बंसल, बहादुरगढ़ के एसडीएम हितेंद्र शर्मा, सीटीएम प्रवीण कुमार, डीएसपी राहुल देव, डीएसपी अशोक कुमार, डीएसपी पवन शर्मा, डीएसपी रणबीर सिंह व लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता केएस पठानिया मौजूद रहे। नाकों पर रहेगा पर्याप्त पुलिस बल : एसपी

पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि पुलिस विभाग को मिली सूचनाओं के अनुसार दिल्ली जाने के लिए बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों द्वारा विभिन्न बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की संभावना है। ऐसे में जिले के बहादुरगढ़ में टीकरी बॉर्डर तथा नजफगढ़ रोड पर पर्याप्त सुरक्षा बल नाकों पर तैनात किया गया है। परिस्थितियों के हिसाब से दिल्ली के प्रवेश मार्गों पर आमजन के लिए यातायात को मोड़ा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.