जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

यहा के वैश्य कालेज में सोमवार को नारी की सुरक्षा और स्वच्छता पर आयोजित कार्यक्रम में 42 देशों की सुंदरिया पहुची। सभी ने कालेज प्रबंधन के साथ मिलकर यह अलख जगाई। कार्यक्रम में जीको कंपनी, रोटरी क्लब व अन्य सस्थाओं की प्रतिभागिता भी रही।

इसमें प्रमुख रूप से कंपनी के एमडी रवि सिंघल, एचएसआइआइडीसी की निदेशक मंडल सदस्य रश्मि खेतरपाल, शरद जैन, सुभाष जैन व शिक्षा सभा के प्रधान श्रीनिवास गुप्ता पहुचे। प्राचार्या डा. राजवंती शर्मा ने कहा कि सफाई, स्वास्थ्य और शारीरिक स्वच्छता पर संस्थान की ओर से काम निरतर किया जा रहा है। मगर इस तरह की मुहिम तभी अंजाम तक पहुचती है, जब हम उसे अपने आचार-व्यवहार का हिस्सा बना लेते है। सफाई और स्वच्छता पर महिलाओं को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है। विशेष रूप से ग्रामीण अंचल व कम पढ़ी-लिखी महिलाओं को इस बारे में जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ तन और मन से सकारात्मक विचाराधारा बनती है। इसी से समाज व देश का कल्याण संभव है। कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने सास्कृतिक और योग की प्रस्तुति भी दी। इस बीच मिस सुपर माडल 2018 व फेस आफ ब्यूटी इंटरनेशनल 2017 की विजेता सुंदरियों के अलावा कालेज, कंपनी और अन्य सस्था पदाधिकारियों ने पौधरोपण भी किया। बहादुरगढ़ शिक्षा सभा के अध्यक्ष श्रीनिवास गुप्ता ने कहा कि यह एक जनहित की संस्था है और 70 साल से नारी शिक्षा का बीड़ा उठाए हुए है। एचएसआइआइडीसी की निदेशक रश्मि खेतरपाल ने कहा कि बेटी को किसी भी क्षेत्र में अपने आप को कम नही आकना चाहिए। शरद जैन ने सेनेटरी नेपकिन डिस्पेंसर बनाने की सराहना की। उन्होंने छात्राओं को रोटरी क्लब से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। 42 देशों की सुंदरियों ने सेनेटरी नेपकिन डिस्पेंसर व डिस्पोजल मशीन कालेज छात्राओं को समर्पित की। कार्यक्रम में वंदे मातरम और हरियाणवीं गीतों की धूम रही। सुंदरिया भी स्टेज पर थिरकने से खुद को न रोक पाई।

इस दौरान मनीष जिंदल, प्रेम बंसल, यशपाल गाधी, एमसी जोशी, सुशील अग्रवाल, सुनील प्रकाश, अखिलेश, नवीन गुप्ता पार्षद मोनिका गर्ग, गजानंद गर्ग, रजना देवी, सरोजबाला व अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran