Move to Jagran APP

विकास हत्याकाड का आरोपित आसिफ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: करीब चार माह पूर्व बहादुरगढ़ के किला मुहल्ले में सरेआम अंजाम ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:18 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:18 AM (IST)
विकास हत्याकाड का आरोपित आसिफ गिरफ्तार
विकास हत्याकाड का आरोपित आसिफ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

करीब चार माह पूर्व बहादुरगढ़ के किला मुहल्ले में सरेआम अंजाम दिए गए विकास उर्फ काला हत्याकाड में शामिल रहे एक ओर आरोपित को सीआइए वन बहादुरगढ़ इंचार्ज इंस्पेक्टर विवेक की टीम ने काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपित का नाम आसिफ पुत्र अलीशेर है जो मूल रूप से बहादुरगढ़ का ही रहने वाला है। उसे सीआइए टीम ने मेला ग्राउंड इलाके से काबू किया है। प्रारंभिक पूछताछ के बाद आरोपित को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमाड पर लिया गया है और उससे मिली जानकारी के आधार पर अब काला हत्याकाड में प्रयुक्त हथियार बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी वारदात में शामिल रहे एक अन्य आरोपित सुदर्शन उर्फ दर्शन को भी सीआइए स्टाफ ने कुछ दिन पहले ही काबू किया था जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। इस केस में कई अन्य आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सिर्फ आसिफ की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी, जो लम्बे समय से अंडर ग्राउंड चल रहा था

सीआइए वन बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक विवेक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मेला ग्राउंड बहादुरगढ़ के एरिया से आसिफ को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित आसिफ ने बताया है कि वह विकास की हत्या की वारदात में शामिल था और दर्शन के साथ मिलकर उसने खुद भी विकास को गोलिया मारी थी। वारदात के बाद वे सभी लोग भाग गए थे। उन्होंने बताया कि सीआइए की टीम वारदात में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी के लिए प्रयास कर रही है। आरोपित ने काला हत्याकाड में अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए खुलासा किया है कि वे लोग अपने दोस्त दीपक सैनी की मौत के लिए विकास को जिम्मेदार मानते थे और उसका बदला लेने के लिए ही उन्होंने विकास की गोलिया मारकर हत्या की थी। विकास को गोलिया मारने में उसके साथ सुदर्शन उर्फ दर्शन भी साथ था और उन दोनों ने ही काला को गोलिया मारी थी जबकि इस साजिश में शरीक रहे उनके बाकी साथी बैकअप पर रहे थे। आसिफ ने बताया है कि उसकी दोस्ती सुमित पुत्र बलवान, साहिल पुत्र भूप सिंह, मोंटी पुत्र मंगतराम व दीपक सैनी वासियान नया गाव बहादुरगढ़ व नरेंद्र पुत्र सतीश वासी बहादुरगढ़ तथा दर्शन पुत्र रामसिंह वासी नाहरपुर दिल्ली के साथ थी। जनवरी महीने में सुमित पुत्र बलवान व कुलदीप पुत्र रघवीर वासी नयावास की विकास उर्फ काला पुत्र प्रदीप निवासी बैंक कालोनी बहादुरगढ़ के साथ कहासुनी हो गई थी। इसी बात को लेकर वह अपने दोस्त सुमित, कुलदीप व दीपक सैनी के साथ विकास काला के घर गए थे। वहा पर ज्यादा कहासुनी हो गई तो ये लोग भागकर अपनी गाड़ी में बैठने लगे। इसी दौरान दीपक सैनी गाड़ी में बैठते समय नाले में गिर गया और उसे काफी चोटें लगी जिसके परिणाम स्वरूप उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आरोपी ने कबूल करते हुए खुलासा किया है कि उसी वक्त उन सभी दोस्तों ने मन में ठान ली थी कि इस मौत का बदला विकास काला की हत्या करके लेना है। फरवरी महीने के शुरू में सुमित, बलवान, मंजीत उर्फ मोनू, मोंटी, साहिल, दर्शन व नरेंद्र उर्फ नौनी ने मिलकर विकास की हत्या की योजना बनाई तथा योजना के अनुसार ही बलवान व मंजीत ने हथियार लाने के लिए रुपये दिए थे।

आरोपित ने खुलासा किया है कि रुपये लेकर वह यूपी से दो हथियार व गोलिया लेकर आया और योजना के मुताबिक 31 मई की सुबह वह अपने साथी दर्शन व नरेंद्र उर्फ नौनी के साथ नरेंद्र की कार में बैठकर किला मुहल्ला बहादुरगढ़ पहुंचा जहा पर साहिल व मोंटी भी मिल गए। आरोपी ने बताया है कि उसने व दर्शन ने विकास को गोलिया मार कर उसकी हत्या कर दी और फिर मौके से भाग गए थे। उन्होंने बताया कि आसिफ पर पहले भी कई मामले दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.