Move to Jagran APP

कालेज एडमिशन : कल से शुरू होगी आवेदनों की वेरिफिकेशन

कालेज एडमिशन कल से शुरू होगी आवेदनों की वेरिफिकेशन

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 01:45 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:38 AM (IST)
कालेज एडमिशन : कल से शुरू होगी आवेदनों की वेरिफिकेशन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर के कालेजों में दाखिलों की प्रक्रिया अब तेज हो रही है। शुक्रवार से आवेदनों की वेरिफिकेशन का सिलसिला शुरू होगा। तब कालेजों में चहल-पहल और ज्यादा बढ़ेगी। इस बीच बुधवार को भी शहर के कालेजों में विभिन्न कोर्सो के लिए काफी आवेदन आए।

loksabha election banner

विद्यार्थियों की रूचि कला स्नातक कोर्स की तरफ ही ज्यादा है। इसलिए इस कोर्स के लिए आवेदन ज्यादा आ रहे हैं। राजकीय कालेज बहादुरगढ़ में 320 सीटों के मुकाबले बीए कोर्स के लिए मंगलवार तक आवेदनों की संख्या 371 तक पहुंच गई है। शहर के तीनों कालेजों में अब तक 1424 आवेदन आए हैं। 21 जून से आवेदनों की वेरीफिकेशन शुरू हो जाएगी। इसके लिए तीनों कालेजों में प्राध्यापकों की कमेटियां बना दी गई हैं, जो हरियाणा से बाहर के बोर्ड विद्यार्थियों के दस्तावेजों की वेरीफिकेशन करेंगी। 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे और वेरीफिकेशन 29 जून तक होगी। 2 जुलाई को पहली और 9 जुलाई को दूसरी मेरिट लिस्ट लगाई जाएगी। 16 जुलाई से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। ----किस कालेज में कितने आवेदन आए राजकीय कालेज के नोडल अफसर कमल ने बताया कि उनके कालेज में अब तक 921 आवेदन आ चुके हैं, जिनमें से अकेले सुबह की शिफ्ट में बीए कोर्स के लिए 371 आवेदन आए हैं। उधर, राजकीय महिला कालेज की नोडल अफसर आशिमा ने बताया उनके कालेज में अब तक 288 आवेदन आए हैं। वहीं, वैश्य आर्य कन्या कालेज की प्राचार्या डा. राजवंती शर्मा ने बताया कि बुधवार तक उनके कालेज में 215 आवेदन आ चुके हैं। कालेजों में रजिस्ट्रेशन का ब्यौरा:

राजकीय कालेज बहादुरगढ़:

कक्षा रजिस्ट्रेशन

बीए सुबह 371

बीए शाम 132

बीकाम आनर्स 48

बीकाम 103

बीएससी नान मेडिकल 122

बीएससी मेडिकल 55

बीबीए 47

बीसीए 43

राजकीय महिला कालेज

कोर्स आवेदन

बीए 159

बीकाम 54

बीएससी नान मेडिकल 38

बीएससी मेडिकल 37

वैश्य ग‌र्ल्स कालेज:

कोर्स आवेदन

बीए 119

बीकाम 50

बीएससी नान मेडिकल 35

बीसीए 11


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.