Move to Jagran APP

एसी के ट्रक में हो रही थी चूरापोस्त की तस्करी, साढ़े छह क्विंटल के साथ एक गिरफ्तार

एसी के ट्रक में हो रही थी चूरा पोस्त की तस्करी, साढ़े छह किलो के साथ एक गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:35 PM (IST)
एसी के ट्रक में हो रही थी चूरापोस्त की तस्करी, साढ़े छह क्विंटल के साथ एक गिरफ्तार
एसी के ट्रक में हो रही थी चूरापोस्त की तस्करी, साढ़े छह क्विंटल के साथ एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सीआइए-2 की टीम ने चूरापोस्त की बड़ी खेप पकड़ी है। एसी से भरे ट्रक में छिपाकर इस नशीले पदार्थ की तस्करी की जा रही थी। साढ़े छह क्विंटल चुरापोस्त के साथ पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत ने पूछताछ के लिए रिमांड पर सौंपा है। पुलिस ने अब पूछताछ के जरिये इस मामले की तह तक जाने में जुटी हुई है।

loksabha election banner

झज्जर के एसपी पंकज नैन ने बताया कि सीआइए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने निरीक्षक सुरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में चूरापोस्त की यह खेप पकड़ी है। सीआइए-2 की टीम एएसआइ राजेश कुमार के नेतृत्व में तैनात थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि पंजाब के फिरोजपुर का रहने वाला हर¨जदर पंजाब नशीले पदार्थो की तस्करी का धंधा करता है। वह ट्रक में काफी मात्रा में चूरापोस्त लिए हुए है। और नीमच मध्य प्रदेश के एरिया से चूरा पोस्त की तस्करी करके सप्लाई करने के लिए दुजाना छारा से होता हुआ जींद व पंजाब की तरफ जाएगा। इस पर टीम ने गांव छारा बाईपास बहराना मोड़ पर नाकाबंदी करके वाहनों पर निगरानी शुरू की। कुछ देर बाद एक बॉडी बंद ट्रक आता दिखाई दिया। टीम ले उसे चे¨कग के लिए रुकवाया। पूछताछ करने पर ट्रक चालक की पहचान हर¨जदर पुत्र बलवंत निवासी गांव कमालगढ़ जिला फिरोजपुर पंजाब के रूप में हुई। बाद में डीएसपी बहादुरगढ़ के समक्ष तलाशी ली गई । तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर से चूरापोस्त बरामद हुआ। ट्रक में लदे एसी के नीचे छिपाकर रखे गए काले रंग के कट्टों में यह चूरा पोस्त मिला। कट्टों का अलग-अलग वजन किया गया तो कुल 645 किलो 210 ग्राम पाया गया। पकड़े गए शख्स के खिलाफ थाना आसौदा में मामला दर्ज किया गया। बरामद चूरापोस्त की बाजार में कीमत लाखों रुपये है ।

-----अब तक पकड़े जा चुके हैं कई मामले

एसपी ने बताया कि सरकार व डीजीपी कुशल पाल ¨सह द्वारा प्रदेश को नशामुक्त करने, नशीले पदार्थो की तस्करी पर अंकुश लगाने, तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेशानुसार तथा रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संदीप खिरवार के दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा यह उपलब्धि हासिल की गई है। इससे पहले भी झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा गश्त के दौरान तस्करी के धंधे में लिप्त अनेक दोषियों को नशीले पदार्थो के साथ काबू किया जा चुका है। पकड़े गए शख्स ने प्राथमिक पूछताछ में अन्य मामलों का भी खुलासा किया। वह पूना से लुधियाना के लिए माल भरकर चलता है और मध्यप्रदेश के नीमच इलाका से चूरा पोस्त लेकर जींद व पंजाब के एरिया में सप्लाई करता है। ऐसा दो-तीन बार कर चुका है। जब भी चूरा पोस्त लेकर चलता है तो हर बार अलग-अलग मार्गों से गुजरता है। इस बार चूरा पोस्त की खेप मध्यप्रदेश से लाया था और जींद से होता हुआ पंजाब जा रहा था। उसे अदालत में पेश किया गया। जहां से पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पकड़े गए शख्स से पूछताछ में नशा तस्करी के इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल हैं, इस बारे में जानकारी ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.