जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

घर में चारपाई पर सो रहे चार माह के एक मासूम को आवारा कुत्ते ने नोच लिया। इससे उसकी मौत हो गई। यह घटना दिल्ली के टीकरी कलां इलाके में हुई।

उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर का निवासी विनीत कुछ समय से टीकरी कलां में पीवीसी रोड स्थित एक टाइल के गोदाम में काम करता है। इसी गोदाम परिसर में बने कमरे में परिवार समेत रहता है। बुधवार को विनीत अपने काम में जुटा था। उसकी पत्नी घरेलू कामकाज में लगी थी। विनीत का चार महीने का बेटा कुंज चारपाई पर सोया हुआ था। आसपास कोई नहीं था। इसी दौरान एक कुत्ता आया और कुंज को सिर, कंधे व अन्य अंगों पर बुरी तरह से काट लिया। बच्चे के रोने के बाद विनीत की पत्नी की नजर पड़ी तो उसने शोर मचाया। कुत्ते को भगाकर बच्चे को संभाला तो वह लहूलुहान था। बच्चे को उसका पिता बहादुरगढ़ के ट्रामा सेंटर में लेकर आया, मगर तब तक उसकी मौत हो गई। इसके बाद विनीत अपने बेटे के शव को टीकरी गांव में ले गया। नप कर रही है कुत्तों की नसबंदी की तैयारी :

कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ रही हैं। हालात ये है कि सिविल अस्पताल में जितने एंटी रैबिज के इंजेक्शन आते हैं, वे 10 दिन भी नहीं चल पाते, उससे पहले ही खत्म हो जाते हैं। रोजाना यहां पर 40 से ज्यादा लोग कुत्ते के काटने पर इलाज के लिए आते हैं। अब भी अस्पताल में एंटी रेबिज इंजेक्शन नहीं है। इधर, नगर परिषद ने इस समस्या को देखते हुए कुत्तों की नसबंदी की तैयारी की है, ताकि इनकी संख्या न बढ़े।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस