Move to Jagran APP

युवक को लगी नशे की लत, फिर मास्‍टरमाइंड बन करने लगा ऐसा काम

अंबाला का एक युवा नशे की दलदल में ऐसा फंसा कि अपराध की राह पर निकल पड़ा। वह पहले बाइक चुराता था और फिर उससे झपटमारी करता था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 01:10 PM (IST)
युवक को लगी नशे की लत, फिर मास्‍टरमाइंड बन करने लगा ऐसा काम
युवक को लगी नशे की लत, फिर मास्‍टरमाइंड बन करने लगा ऐसा काम

जेएनएन, अंबाला। एक युवा नशे की लत में ऐसा फंसा कि इसके लिए गलत राह पर चल पड़ा और लुटेरा बन गया। अपराध के उसके तरीके को जान कर पुलिस अधिकारी भी दंग रह गए। वह पहले बाइक चाेरी करता था और फिर शहरी क्षेत्र में उसी बाइक पर बैठकर झपटमारी करता था। वह यहां एसडी स्कूल के सामने स्नेचिंग करके भाग रहा था तो पकड़ा गया और फिर उसका राज खुला।

loksabha election banner

पुलिस ने रिमांड में आरोपित की प्रोफाइल खंगाली तो वह मास्टरमाइंड निकला। उसने 10 दिन में 10 वारदात को अंजाम दिया था। आरोपित की पहचान गांव मौखा माजरा निवासी जितेंद्र सिंह उर्फ सरपंच के रूप में हुई है। वह हत्या के प्रयास और मारपीट के मामले में भगोड़ा भी है।

छावनी के पंजाबी मोहल्ला में एसडी स्कूल के पास महिला से स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देकर भागते समय आरोपित सरपंच पकड़ा गया था। उस दौरान उसने चोरी की हुई एक्टिवा भी वहीं छोड़ दी थी।

पिता सेना से रिटायर हैं

आरोपित जितेंद्र सिंह उर्फ सरपंच को पुलिस ने पांच दिन की रिमांड पर लिया था। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। रिमांड में खुलासा हुआ कि सरपंच ने ट्विनसिटी में 10 से अधिक चोरी और स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपित के पिता सेना से रिटायर है और उसकी महज डेढ़ साल पहले ही लव मैरिज हुई है।

इन वारदात को दिया अंजाम

2 अक्टूबर: सेक्टर-10 में बाइक चोरी की और शाम को मॉडल टाउन से बाइक पर जा रही महिला का पर्स छीना।  4 अक्टूबर: शहर कोर्ट परिसर से एक्टिवा चोरी की और सेक्टर-आठ में पर्स छीनने की वारदात की।                10 अक्टूबर: शहर में एक एक्टिवा चोरी की व प्रेम नगर में एक्टिवा सवार बुजुर्ग दंपती का पर्स छीना।            11 अक्टूबर: शहर बस स्टैंड के पास से पंजाब नंबर की बाइक चोरी की व महिला का बस अड्डे के नजदीक पर्स छीना।11 अक्टूबर: ग्लेक्सी मॉल से एक्टिवा चोरी की व एसडी स्कूल के पास स्नेचिंग करने में असफल रहा और एक्टिवा छोड़कर भागा।

मास्टर की से चुराता था बाइक

आरोपित के पास दोपहिया वाहन चोरी करने के लिए मास्टर चाबी थी। उसे आरोपित ने खुद बनाई थी। सीआइए-2 में डीएसपी बलजीत ने बताया कि रिमांड में आरोपित से चोरी की गई एक मोटरसाइकिल, तीन एक्टिवा समेत कुछ नकदी और स्नेचिंग किए गए पर्स बरामद हुए। बलजीत ने बताया कि सीआइए-टू भी आरोपित की तलाश कर रही थी। आरोपित नशे का आदी रहा है। कोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की सीआइए-2 टीम ने पहचान की थी। इसके बाद से जांच टीम उसके पीछे लगी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.