Move to Jagran APP

महिलाओं का कार गिरोह सक्रिय, तीन माह में एक ही शोरूम को दो बार बनाया निशाना

शातिर अंदाज में वारदात को अंजाम देने वाला महिला चोर गिरोह अंबाला में सक्रिय है। इस चोर गिरोह के निशाने पर बड़े-बड़े शोरूम हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 01:42 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 01:42 AM (IST)
महिलाओं का कार गिरोह सक्रिय, तीन माह में एक ही शोरूम को दो बार बनाया निशाना
महिलाओं का कार गिरोह सक्रिय, तीन माह में एक ही शोरूम को दो बार बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, अंबाला : शातिर अंदाज में वारदात को अंजाम देने वाला महिला चोर गिरोह अंबाला में सक्रिय है। इस चोर गिरोह के निशाने पर बड़े-बड़े शोरूम हैं। जहां यह शोरूम स्टाफ को उलझा कर पलक झपकते ही कीमती सामान पर हाथ साफ कर देती हैं।

loksabha election banner

गिरोह में शामिल महिलाएं इतनी चालाक हैं कि वह अपनी कार को शोरूम से हटकर खड़ा करती हैं ताकि सीसीटीवी में कार का नंबर न आ जाए। सजी धजी महिलाएं महंगे लिबास में जब शोरूम में पहुंचती हैं तो मौजूद स्टाफ को इनके चोर होने का रत्ती भर भी संदेह नहीं होता, बल्कि यह सभ्रांत परिवारों की लगती हैं। जिसके चलते स्टाफ इनकी आवभगत में जुट जाता है। शातिर महिलाएं मौका पाते ही महंगे सामान को चुरा ले जाती हैं। इसका पता शोरूम संचालक को बाद में चलता है।

कुछ इसी अंदाज में इन महिलाओं ने अंबाला दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुलदीप नगर स्थित एनएच वन फैक्टरी आउटलेट शोरूम को दो बार निशाना बनाया है। सीसीटीवी में कैद हुई महिलाओं की शिकायत अंबाला पुलिस को दे दी गई है।

एनएच वन शोरूम में शाम को जब हिसाब किताब का मिलान किया गया तो महिलाओं की सात महंगी ड्रेस कम पाई गई। जब शोरूम संचालक ने जांच की तो सीसीटीवी फुटेज में तीन महिलाएं नजर आई। जो कि हैंगर पर टंगे कपड़े देख रही थी। सेल्समैन को उलझाने के बाद तीनों महिलाएं एक तरफ आई व इनमें से एक महिला ने हैंगर में टंगे कपड़े एक-एककर गायब कर दिए। योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देकर महिलाएं शोरूम से बाहर निकल गई। जिसके बाद एक सिल्वर कलर की कार आई और यह उसमें बैठकर रवाना हो गई।

पार्किंग की सुविधा के बावजूद एनएच-वन के बाहर खड़ी की कार

एनएच वन फैक्टरी आउटलेट में 50 से अधिक शोरूम हैं। परिसर में ही कार पार्किंग भी है। शातिर महिलाएं कार को पार्किंग के अंदर नहीं लाई बल्कि खुद पैदल चल कर शोरूम तक पहुंची। कार का नंबर या फिर चालक की फुटेज कैमरे में कैद न हो जाए इसका ध्यान रखा गया। यह कार किराये पर लाई गई थी या फिर उनकी अपनी थी, यह अब जांच का विषय है। इसी शोरूम पर करीब तीन माह पहले भी महिलाओं ने 6-7 कपड़े चोरी किए थे। इस तरह की वारदातें महिला चोर गिरोह ने कई जगह अंजाम दी हैं। सर्दियों में यह गिरोह और सिरदर्द बनने वाला है जब शाल की आढ़ में सामान ठिकाने लगाना आसान हो जाता है।

शिकायत मिल गई, फुटेज दूसरी जगह भी भेजी जाएगी

वहीं, इस संबंध में एसएचओ पड़ाव थाना भूषण दास का कहना है कि इस मामले में अभी शिकायत मिली है और मुकदमा दर्ज किया जाना है। फुटेज के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। यह फुटेज दूसरे थानों को भी भेजी जाएगी ताकि वारदात को सुलझाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.