Move to Jagran APP

वीआइपी जोन में बेतरतीब खड़े हो रहे वाहन

शहर के वीआइपी जोन में पार्किंग होने के बावजूद वाहन बेतरतीब खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिए खतरा बना रहता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 07:20 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 07:20 AM (IST)
वीआइपी जोन में बेतरतीब खड़े हो रहे वाहन
वीआइपी जोन में बेतरतीब खड़े हो रहे वाहन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के वीआइपी जोन में पार्किंग होने के बावजूद वाहन बेतरतीब खड़े हो रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिए खतरा बना रहता है। इन पार्किंग में कारों के लिए तो व्यवस्था कर दी गई है, लेकिन बाइकों की पार्किंग के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए। जिसका खामियाजा यहां पहुंचने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यहां से कई वाहनों की चोरी हो चुकी है।

loksabha election banner

बता दें कि वीआईपी जोन में कोर्ट, डीसी कार्यालय, एडीसी कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, तहसीलदार, सदर थाना समेत अन्य कार्यालय हैं। जहां पर रोजाना हजारों की तादाद में लोग अपने काम से पहुंचते हैं। ऐसे में वाहनों भी सैकड़ों की संख्या में पहुंचते हैं। अंबाला कोर्ट में करीबन नौ सौ एडवोकेट हैं। काफी एडवोकेट कार लेकर पहुंचते हैं, लेकिन उनके लिए पार्किंग की सुविधा है परंतु कुछ बाइक लेकर भी पहुंचते हैं और वह अपनी बाइकों को चैंबरों के पास ही खड़ा कर देते हैं। इस कारण चैंबरों के पास सड़क पर वाहन ऐसे खड़ा कर दिए जाते हैं जैसे वाहनों की पार्किंग हो। हालांकि इनमें वकीलों के मुंशी और अन्य लोगों के भी होते हैं। बेतरतीब खड़ा किए वाहन राहगीरों के लिए आफत बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ पुरानी ट्रेजरी के पास हो रहा है। यहां पर कारों को सड़क पर ही खड़ा कर दिया जाता है। जिससे यहां पर कई बार जाम सी स्थिति बन जाती है। ऐसा हाल यहां तब है जब डीसी और एडीसी यहां से होकर गुजरते हैं।

बिगाड़ रहे वीआइपी जोन की छवि

बिना पार्किंग के सड़कों पर खड़ा किए वाहन वीआइपी जोन की छवि भी बिगाड़ रहे हैं। एक तरफ तो अंबाला को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलवाना चाहते हैं, लेकिन दूसरी तरफ पार्किंग की पूरी सुविधा नहीं। इसी कारण लोग जहां कहीं जगह मिल जाती है अपने वाहन को खड़ा कर देते हैं।

सुरक्षा को लेकर है खतरा

वीआईपी जोन से जहां वाहनों के चोरी होने का डर बना रहता है, क्योंकि कई लोगों के वाहन चोरी हो चुके हैं। इतना ही नहीं पार्किंग की पूरी व्यवस्था न होने के कारण सुरक्षा को भी खतरा बना हुआ है। क्योंकि छावनी रेलवे स्टेशन की पार्किंग में कुछ साल पहले कार से आरडीएक्स मिला था। समय रहते उसे बरामद कर लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.