Move to Jagran APP

पुलिस की वर्दी में दो युवकों ने बुजुर्ग से लूटे सोने के गहने

जागरण संवाददाता, अंबाला : पुलिस की वर्दी पहने एक युवक ने अपने दूसरे साथी के साथ बब्याल निवासी महिला से गहने लूट लिये।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 12:31 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 12:31 AM (IST)
पुलिस की वर्दी में दो युवकों ने बुजुर्ग से लूटे सोने के गहने
पुलिस की वर्दी में दो युवकों ने बुजुर्ग से लूटे सोने के गहने

जागरण संवाददाता, अंबाला : पुलिस की वर्दी पहने एक युवक ने अपने दूसरे साथी के साथ बब्याल निवासी वृद्धा को ठग लिया। छावनी के बब्याल निवासी 62 वर्षीय शीला जैन सोमवार दोपहर को जब सब्जी मंडी बाजार में सामान लेने आई तो यह घटना हुई। युवक ने खुद पुलिस कर्मी बताकर एक कार्ड दिखाया और वृद्धा को एसपी के आदेशानुसार बाजार में सोने के गहने डालकर घूमने से इन्कार करने की बात कही। वृद्धा ने बातों में आकर अपनी सोने की चार चूड़ियां और एक गले में डली सोने की चेन उतारकर दे दी। जब वह नागरिक अस्पताल के पास पहुंचे तो वर्दीधारी ने नकली सोने के कड़े पकड़ा दिए और मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस को इस बारे में लिखित शिकायत दी गई।

loksabha election banner

वृद्धा शीला जैन ने बताया कि वह बाजार में कुछ काम के लिए आई हुई थी। करीब सवा दो बजे वह पैदल नागरिक अस्पताल की ओर ऑटो पकड़ने के लिए आ रही थी। इसी दौरान दो युवकों ने उसे अकेला पाकर उसे अपनी बातों में फंसाया। पुलिस की वर्दी पहने एक युवक ने उसे बीच सड़क रोक लिया और कहा कि वह पुलिस कर्मी है। उसने अपनी जेब से एक कार्ड भी दिखाया। वर्दीधारी ने कहा कि उन्हें एसपी ने आदेश दिए हुए है कि किसी को भी बाजार में कोई भी सोने-चांदी के गहने डालकर घूमने न दिया जाए।

बातों फंसाकर उतरवा ली ज्वेलरी

वृद्धा पुलिस कर्मी समझकर युवक की बातों में आ गई और उसने अपने दोनों हाथों में पहनी सोने की चार चूड़ियां व गले में डली सोने की चेन उतारकर युवक को दे दी। युवक ने सारे गहने एक कपड़े में लपेट लिए और वृद्धा के साथ-साथ चलता रहा। अस्पताल के बिल्कुल सामने हिल रोड पर जैसे ही वह हाईवे के नजदीक पहुंचे तो युवक ने वृद्धा को एक कपड़ा दिया। जब वृद्धा ने यह कपड़ा खोला तो अंदर लोहे के दो कड़े थे जो उसने युवक को वापस कर दिए। इसके बाद वर्दीधारी अपने साथ-साथ चल रहे दूसरे युवक की मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गया। इसके बाद वृद्धा ने सदर थाने में जाकर अपनी शिकायत दी।

पहले भी पुलिस कर्मी बनकर लगाया था चूना

इसी साल 27 अप्रैल को पंजाबी मुहल्ला निवासी वृद्धा महिला प्रमोद जैन को मंदिर के रास्ते घर से महज 50 कदम की दूरी पर ही लैकमी सैलून चौक पर एक युवक ने महिला को रोक लिया। युवक ने उसे कहा कि आपको पीछे खड़े दो युवक बुला रहे हैं। महिला उन युवकों के पास पहुंची तो उन्होंने खुद को पुलिस कर्मचारी बताया। युवकों ने उसे कहा कि आप सरेआम सोना पहन कर नहीं जा सकती है। युवकों ने महिला को अपनी बातों में फंसा लिया और एक अखबार देते हुए कहा कि वह जेवर उतारकर इसमें रखे। इसके बाद युवकों ने महिला को उसके गहने गिनकर धोखे से दूसरा अखबार उसके हाथ में पकड़ा दिया और निकलसन रोड की ओर फरार हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.