Move to Jagran APP

आइएएस प्रीति से छीना आरटीए महकमा, सिर्फ एडीसी पद से करना होगा संतोष

जिले में ओवर लोडिग खनन वाहनों पर अकुंश लगाने के लिए चालान अभियान छेड़ कर सुर्खियों में आई आइएएस अधिकारी प्रीति से आरटीए विभाग का कार्यभार छिन गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 07:25 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 07:25 AM (IST)
आइएएस प्रीति से छीना आरटीए महकमा, सिर्फ एडीसी पद से करना होगा संतोष
आइएएस प्रीति से छीना आरटीए महकमा, सिर्फ एडीसी पद से करना होगा संतोष

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिले में ओवर लोडिग खनन वाहनों पर अकुंश लगाने के लिए चालान अभियान छेड़ कर सुर्खियों में आई आइएएस अधिकारी प्रीति से आरटीए विभाग का कार्यभार छिन गया है। अब वे अंबाला की एडीसी ही रहेंगी। सोमवार को आइएएस अधिकारी ने अंबाला छावनी स्थित आरटीए विभाग में जाकर दिनभर कामकाज निपटाया। अगला डीटीओ कौन होगा, इसकी लिस्ट जारी होना बाकी है। देर सायं सरकार ने एडीसी को आरटीए पद से रिलीव कर दिया।

loksabha election banner

बता दें पिछले माह नारायणगढ़ में ओवरलोड डंपरों पर कार्रवाई करने के लिए एडीसी व आरटीए प्रीति सुर्खियों में आई थीं। एडीसी और आरटीए की टीम पर हमले के मामले में पुलिस कई आरोपितों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

----------

चौटाला सरकार में भी होते थे डीटीओ

हरियाणा में वर्ष 1999 से 2004 के बीच चौटाला सरकार थी। चौटाला सरकार ने 2004 में डीटीओ का पद बनाया था। इसके लिए एससीएस रैंक के अधिकारी राज्य के प्रत्येक जिले में होते थे।

-----------

हुड्डा सरकार में डीटीए से आरटीए

राज्य में वर्ष 2004 में हुड्डा सरकार बनी और डीटीओ से पुन: एक बार फिर आरटीए में बदल दिया गया। इसके बाद से ही राज्य में 2004 के बाद से अभी तक आरटीए ओवरलोड वाहनों से लेकर अपूर्ण कागजात वाली गाड़ियों को चेक करते थे। राज्य के सभी 22 जिलों में आरटीए का अतिरिक्त कार्यभार जिले के एडीसी के पास होता था।

------------

आरटीए के सहायक सचिव चंडीगढ़ अटैच

अंबाला के सहायक सचिव आरटीए रूपचंद को चंडीगढ़ मुख्यालय अटैच किया गया है। चंडीगढ़ के ट्रैफिक मैनेजर डा. व्योम शर्मा को अंबाला रोडवेज का ट्रैफिक मैनेजर (टीएम) का अतिरिक्त प्रभार शासन से दिया गया है।

------------

यमुनानगर के टीएम को नारायणगढ़ का चार्ज

यमुनानगर रोडवेज के टैफिक मैनेजर संजय रावल को अंबाला के नारायणगढ़ क्षेत्र का अतिरिक्त चार्ज है। नारायणगढ़ क्षेत्र में ओवरलोड और अनाधिकृत रूप से चलने वाले बस, ट्रक और डंपर सहित अन्य भारी वाहनों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी है।

-----------

कर्मचारियों का भी तबादला

आरटीए में वर्षो से कुंडली जमाए कुछ कर्मचारियों का तबादला रोडवेज में किया गया है। ट्रांसफर होने वालों में डीईओ विजेंदर सिंह, अमन कुमार, अनिल कुमार, राम खेलावन, चपरासी विनोद कुमार, विकास कुमार व रजत शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.