Move to Jagran APP

नारायणगढ़ में खाकी को दागदार कर गया जुलाई का महीना

जुलाई 2021 खाकी के लिए दागदार रहा। महिला थाना नारायणगढ़ जुलाई में सुर्खियों में रहा जबकि एक के बाद दो मामलों में पुलिस की कार्यशैली पर जमकर सवाल उठे। दुष्कर्म के मामले में हल्की धाराओं में केस दर्ज करने के आरोप में जहां महिला महिला थाना नारायणगढ़ की एसएचओ सतविदर कौर को जहां सस्पेंड कर दिया गया वहीं एक सब इंस्पेक्टर राजविदर भी सस्पेंड हुईं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 07:55 AM (IST)
नारायणगढ़ में खाकी को दागदार कर गया जुलाई का महीना

जागरण संवाददाता, अंबाला : जुलाई 2021 खाकी के लिए दागदार रहा। महिला थाना नारायणगढ़ जुलाई में सुर्खियों में रहा, जबकि एक के बाद दो मामलों में पुलिस की कार्यशैली पर जमकर सवाल उठे। दुष्कर्म के मामले में हल्की धाराओं में केस दर्ज करने के आरोप में जहां महिला महिला थाना नारायणगढ़ की एसएचओ सतविदर कौर को जहां सस्पेंड कर दिया गया, वहीं एक सब इंस्पेक्टर राजविदर भी सस्पेंड हुईं। इस केस की जांच कुरुक्षेत्र पुलिस को दी गई है, जहां पर एसआइटी जांच कर रही है। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मामला इसी थाने में सामने आ गया। इस बार दहेज के मामले में समझौता करवाने के नाम पर आरोपितों से 25 हजार रुपये की रिश्वत ले ली गई।

loksabha election banner

इसमें एक बार फिर थाना की एसएचओ का नाम उछला, जबकि इस केस में महिला हवलदार रजनी शर्मा भी सस्पेंड हो गईं। इसके अलावा नारायणगढ़ थाना में ही पंचायतीराज के एसडीओ पर बिल क्लीयर करने के नाम पर सुविधा शुल्क मांगने के आरोप लगे। इसके अलावा अलग-अलग थाने में दर्ज हुए कुछ मामले भी हैं, जो सुर्खियों में रहे।

------------------

क्राइम के यह आंकड़े रहे चौंकाने वाले

जुलाई में अपराध के आंकड़े पुलिस की गश्त व कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। जुलाई माह में ही चोरों ने जमकर चोरियां कीं, जबकि आंकड़ा सौ के पार हो गया। उल्लेखनीय है कि जून माह में भी चोरियों का आंकड़ा 105 रहा था, जबकि जुलाई में यह बढ़कर 118 हो गया है। इसके अलावा इस साल अब तक छीनाझपटी की वारदातें सबसे अधिक जुलाई माह में ही हैं। इस महीने छीनाझपटी के 13 केस विभिन्न थानों में दर्ज हुए हैं।

-------------------

चोरियों की सबसे ज्यादा वारदातें कैंट थाने में

अंबाला कैंट सदर थाना क्षेत्र में चोरी की सबसे ज्यादा वारदातें सामने आई हैं। इस थाने में जुलाई माह में चोरी के 17 केस व छीनाझपटी का एक केस आया है। इसके अलावा शहर थाना क्षेत्र में चोरी के 11 छीनाझपटी के दो, अंबाला सदर थाना क्षेत्र में चोरी की छह और छीनाझपटी का एक, बलदेव नगर थाना क्षेत्र में चोरी के बारह व छीनाझपटी का एक, बराड़ा थाना क्षेत्र में चोरी के छह, महेश नगर थाना क्षेत्र में चोरी के आठ व छीनाझपटी के दो, मुलाना थाना क्षेत्र में चोरी के दस व छीनाझपटी का एक, नग्गल व पंजोखरा थाना में तीन-तीन, नारायणगढ़ थाना क्षेत्र में चोरी के बारह व छीनाझपटी का एक, पड़ाव थाना क्षेत्र में चोरी के पांच व छीनाझपटी के दो, साहा थाना में चोरी के तेरह, सेक्टर नौ व शहजादपुर थाना क्षेत्र में चोरी के पांच-पांच व छीनाझपटी का एक-एक केस दर्ज हुआ है। इसी तरह जीआरपी थाना क्षेत्र में भी चोरी के दो केस दर्ज किए गए हैं।

----------------- चर्चाओं में ये केस - मुलाना थाना क्षेत्र में 18 जुलाई 2021 को कारोबारी रमन गुलाटी से बदमाशों ने फायर कर 25 हजार रुपये छीनने का प्रयास किया, लेकिन रमन की सतर्कता से वे बच गए। इसी को लेकर केस दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक बदमाशों का कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। रमन गुलाटी ने बताया कि बीते दिनों मार्केट के लोग थाना में एसएचओ से मिले थे, जबकि अभी तक आरोपित पकड़े नहीं जा सके हैं।

- थाना नारायणगढ़ में टी एंड सी सोसायटी द्वारा करीब दो सौ करोड़ रुपये की ठगी के मामले में पीड़ितों ने डीएसपी कार्यालय परिसर में धरना दिया। इस केस में पुलिस ने 22 आरोपितों पर केस दर्ज किया।

- अंबाला कैंट थाना क्षेत्र में सोने का खंडा बनाने के नाम पर ठगी करने का केस दर्ज हुआ। इस में समझौता हुआ, जबकि रकम भी वापस कर दी गई।

- अंबाला कैंट थाना क्षेत्र में ही सहारा इंडिया के निदेशक सुब्रत राय सहित अन्य पर धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया गया।

- पड़ाव थाना में महिला कांस्टेबल के खिलाफ धोखाधड़ी कर नौकरी हासिल करने पर केस दर्ज हुआ, नवंबर 2020 में ही बर्खास्त किया था।

- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नोहनी में पोर्टल हैक कर छह फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाने का मामला चर्चाओं में रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.