जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

नागरिक अस्पताल में वाहनों की पार्किंग का टेंडर छोड़ा दिया है। रेडक्रॉस ने 80 हजार रुपये महीने के हिसाब से पार्किंग का टेंडर किया है। यहां पर ठेकेदार जल्द ही वाहनों से पार्किंग शुल्क वसूलना शुरू करेगा।

नागरिक अस्पताल में रोजाना इलाज के लिए करीब 1700 मरीज पंजीकरण कराते हैं। इसमें दूर-दराज से आने वाली मरीज वाहनों से सुबह ही पहुंच जाते हैं। इस वजह से अस्पताल परिसर में सुबह से वाहनों की कतार लगी रहती है। लेकिन तीन महीने से पार्किंग का टेंडर नहीं होने से वाहनों की चोरी का खतरा बना था।

रेडक्रॉस सोसाइटी ने तीन महीने में दो से तीन बार टेंडर निकला था, लेकिन टेंडर के रेट ज्यादा होने से कोई भी ठेकेदार इसमें रुचि नहीं दिखा रहा था। मजबूरी में टेंडर पिछले साल की तुलना में दस हजार रुपये कम रखा गया। इसके बाद पार्किंग के टेंडर में ठेकेदार ने रुचि दिखाई। रेडक्रॉस सोसाइटी ने अस्पताल की पार्किंग का टेंडर कर दिया है। लेकिन ठेकेदार को स्वीकृति पत्र नहीं मिला है। इस वजह से पार्किंग पर वाहनों से शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

विभाग की माने पार्किंग के चार बार टेंडर निकाला गया, लेकिन रेट ज्यादा होने से किसी ठेकेदार ने रुचि नहीं दिखाई। मजबूरी में टेंडर का रेट कम किया। इस संबंध में रेडक्रास की सचिव विजय लक्ष्मी ने बताया कि वाहनों की पार्किंग के लिए टेंडर कर दिया है। ठेकेदार जल्द ही वाहनों से शुल्क लेने काम शुरू करेगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस