Move to Jagran APP

कुख्यात स्वीटी की भाभी भी हुई गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस को चकमा दे रही थी ज्योति

तीन राज्यों में अफीम सप्लाई करने वाली कुख्यात स्वीटी की भाभी ज्योति को सीआइए-वन ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 12:07 PM (IST)
कुख्यात स्वीटी की भाभी भी हुई गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस को चकमा दे रही थी ज्योति
कुख्यात स्वीटी की भाभी भी हुई गिरफ्तार, तीन साल से पुलिस को चकमा दे रही थी ज्योति

अंबाला शहर [उमेश भार्गव]। तीन राज्यों में अफीम सप्लाई करने वाली कुख्यात स्वीटी की भाभी ज्योति को सीआइए-वन ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे हीरा नगर के नजदीक से पकड़ा गया है। ज्योति तीन साल पहले पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई थी। भगोड़ा घोषित ज्योति के खिलाफ अंबाला के अलावा पंजाब में भी कई मामले दर्ज हैं। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

loksabha election banner

बता दें, ज्योति और स्वीटी का पूरा परिवार ही अफीम तस्करी में लिप्त रहा है। ज्योति का पति भोला, जेठ सुखदीप उर्फ टीटू, ननद स्वीटी और ननदोई बलदेव अफीम तस्करी के मामले में जेल में बंद हैं।

पति की गिरफ्तारी के बाद चला रही थी साम्राज्य

ज्योति के पति भोला को ढाई किलो अफीम के साथ वर्ष 2016 से पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसे 10 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं जेठ सुखदीप उर्फ टीटू को पंजाब पुलिस ने 26 किलो अफीम के साथ वर्ष 2017 में गिरफ्तार किया था। टीटू को कोर्ट ने 22 साल की सजा सुनाई है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद ज्योति अपनी ननद स्वीटी के साथ मिलकर उनका गिरोह चला रही थी।

दूधिए को किया ग्रुप में शामिल

भाभी-ननद ने मिलकर अंबाला शहर नाहन हाउस में रहने वाले दूधिए टिंकू को अपने ग्रुप में शामिल कर लिया। 9 फरवरी 2016 को अफीम के साथ वह भी पकड़ा गया। उस समय ज्योति फरार हो गई थी और तभी से पुलिस को चकमा दे रही थी।

जेल से ही मामू और बलदेव ने शुरू कराया धंधा

ज्योति की ननद स्वीटी के पति बलदेव पर अंबाला व पंजाब में एनडीपीएस के कई केस दर्ज हैं। जेल में बलदेव की मुलाकात मनोज उर्फ मामू से हुई जो मोहाली में हेरोइन समेत पकड़ा गया था। मामू दिल्ली में बैठे नाइजीरियन से हेरोइन मंगवाता था। फिर इसे दिल्ली बाईपास पर स्वीटी के हवाले कर दिया जाता था, जिसकी पेमेंट स्वीटी का साथी घन्नौर निवासी गुरप्रीत करता था।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने टीडीआइ सिटी के पास कार में जा रहे स्वीटी और गुरप्रीत सिंह को 345 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। एसटीएफ की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित दिल्ली से ऊबी नाम के नाइजीरियन से 1500 रुपये प्रति ग्राम हेरोइन खरीदकर लाते थे और मोहाली व आसपास के इलाके में 3500 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेचते थे।

बैंक के लॉकर में रखी थी अफीम

स्वीटी ने पूछताछ में बताया था कि उसने अंबाला शहर के एसबीआइ के लॉकर में अफीम रखी है। चंडीगढ़ के एक्सपर्ट की मदद से लॉकर तुड़वाया गया था। इसमें से पुलिस को 117 ग्राम अफीम, 707.47 ग्राम सोना, 1 लाख, 91,331 रुपये और 12 प्रॉपर्टियों की रजिस्ट्रियां व बयाने के दस्तावेज मिले थे। महिला थाने की सब इंस्पेक्टर दविंद्र का कहना हैकि कोर्ट से भगोड़ा घोषित ज्योति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.