Move to Jagran APP

लूट की वारदात में असफल होने के चार साल बाद की सुनील जैन की हत्या

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सराफ सुनील जैन हत्याकांड के मास्टरमाइंड ¨टकू उर्फ संदीप ने रिमांड के दौरान कई राज उगले हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 01:29 AM (IST)
लूट की वारदात में असफल होने के चार साल बाद की सुनील जैन की हत्या
लूट की वारदात में असफल होने के चार साल बाद की सुनील जैन की हत्या

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सराफ सुनील जैन हत्याकांड के मास्टरमाइंड ¨टकू उर्फ संदीप कक्कड़ ने चार साल पहले भी अंबाला शहर में ही सुनील जैन को लूटने का प्रयास किया था। इस लूट में भी ¨टकू असफल रहा था। इसके बाद से ¨टकू और उसके सहयोगी ने दोबारा से सफल लूट की वारदात को अंजाम देने की ठान ली थी। इसी सफलता की आस में दोबारा से हत्यारोपितों ने लूट की योजना बनाई थी। लेकिन इस बार फिर से ¨टकू और उसके सहयोगी लूट में कामयाब नहीं हो सके। जब सुनील जैन ने एक बदमाश को पकड़ लिया तो हाथापाई के दौरान दूसरे बदमाश ने सुनील को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं सोमवार को पुलिस सीन आफ क्राइम की टीम ने मौके पर पहुंचकर सुबूत जुटाए। वहीं दूसरी ओर पुलिस की टीमों ने शेष हत्यारोपितों की धरपकड़ के लिए कई जगह दबिश भी दी।

loksabha election banner

कोर्ट में किया पेश, 5 दिन के रिमांड पर ¨टकू

गिरफ्तारी के बाद सोमवार को पुलिस ने ¨टकू को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने ¨टकू को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। अब पुलिस रिमांड के दौरान ¨टकू से अन्य वारदातों के अलावा शेष अनसुलझे पहलुओं के राज भी उगलवाने के प्रयास भी करेगी।

ससुराल में रखी गई थी हत्याकांड की नींव

¨टकू का ससुराल पंजाब के समाना में है। वहां पर उसका एक साथी सिमरजीत भी है। सिमरजीत के साथ मिलकर ¨टकू ने चार साल पहले भी सर्राफ सुनील जैन को लूटने का प्रयास अंबाला में ही किया था। लेकिन हाथापाई होने के कारण अफसल रहे रहे थे। लेकिन इस असफलता ने ¨टकू और सिमरजीत की दोस्ती को पक्का कर दिया। उसके बाद से ही ¨टकू को इस बाद की टसक थी।

------------

खुद सुनार था ¨टकू इसीलिए जानता था सारे दाव..

¨टकू खुद सुनार था। इसीलिए वह अच्छे से जानता था कि माल कहां से कब और कैसे लाया जाता है। ¨टकू शराब बेचने और मैच में सट्टे लगाने का

काम करता था। इसीलिए उसकी माली हालत ज्यादा अच्छी नहीं थी। सुनील जैन सोने के बिस्कुट तक लाता था। इसीलिए ¨टकू ने एक झटके में अमीर बनने का

सपना बना लिया। सिमरजीत से बातचीत की तो उसने अपने बदमाश इस वारदात को अंजाम देने के लिए भेज दिए।

----------

वारदात को अंजाम देने के बाद उन्हें छोड़कर वापस आते हुए हुई पहचान

वारदात को अंजाम देने के बाद ¨टकू बदमाशों को छोड़कर आया। मौके पर भी वह मौजूद था। जैसे ही वह बदमाश को छोड़कर वापस आया तो एक सीसीटीवी कैमरे में उसकी धुंधली तस्वीर आ गई। इस तस्वीर की आसपास के लोगों ने पहचान कर ली और वारदात से पर्दा उठ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.