Move to Jagran APP

चार स्‍टेशनों को उड़ाने की धमकी से हड़कंप, एक ही नंबर पर आई तीन बार कॉल, अलर्ट

सोमवार को दोपहर बाद अंबाला रेलवे स्‍टेशन के हेल्‍पलाइन नंबर पर आए एक फोन कॉल से हड़कंप मच गया। फोन कॉल पर देश के चार रेलवे स्‍टेशनों पर बम धमाके की धमकी दी गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 09:16 AM (IST)
चार स्‍टेशनों को उड़ाने की धमकी से हड़कंप, एक ही नंबर पर आई तीन बार कॉल, अलर्ट

अंबाला, जेएनएन। साेमवार को अंबाला छावनी रेलवे स्‍टेशन पर आए एक फोन काॅल से हड़कंप मच गया। रेलवे स्‍टेशन के हेल्‍पलाइन नंबर पर धमकी भरे तीन फोन कॉल आए। फोन कॉल करने वाले धमकी दी कि अंबाला छावनी, पंजाब के अमृतसर और बिहार के पटना व दरभंगा रेलवे स्‍टेशनों को बम धमाके से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया। रात भर चले सर्च ऑपरेशन में कुछ नहीं मिला।

loksabha election banner

धमकी देने वाले के खिलाफ आइपीसी की धारा 505 (1) (बी) और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार, अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम के नंबर 182 पर साेमवार को तीन कॉल आए । बात करने वाले युवक ने कहा कि वह बिहार के दरभंगा से बोल रहा है। उसने कि अंबाल छावनी, अमृतसर, पटना व दरभंगा रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी।

 

अंबाला छावनी रेलवे स्‍टेशन पर चेकिंग करती रेलवे पुलिस।

छावनी रेल विहार स्थित डीआरएम कार्यालय में ही आरपीएफ का कंट्रोल रूम है। यहां यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 182 मौजूद है। इस हेल्पलाइन नंबर पर सबसे पहले सोमवार दोपहर करीब 12.09 पर मोबाइल नंबर 8207873941 से पहली कॉल आई। फोनकर्ता ने कहा, वह अलकायदा के लादेन का छोटा भाई मसूर अजहर बोल रहा है।  वह बोला, मैं जल्द ही अंबाला, पटना, दरभंगा, अमृतसर, जम्मू और जालंधर के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दूंगा।

इसके बाद 12.15 बजे इसी नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा, मैं दरभंगा रेलवे स्टेशन के पास से बोल रहा हूं और सूर्या अपार्टमेंट में रहता हूं। मेरा नाम मसूद अजहर है और मैं एक विशेष समुदाय से हूं। फिर 2.10 बजे फोन आया कि 3.40 बजे अमृतसर, 3.50 बजे जालंधर कैंट और 4.45 बजे दरभंगा में बम विस्फोट होगा और अंबाला शहर में गुमटी नंबर एक के पास पटरी में बम लगा दिया गया है। कंट्रोल रूम से इस बारे में जीआरपी और आरपीएफ आला अधिकारियों को सूचना दी गई।

अंबाला छावनी रेलवे स्‍टेशन पर चेकिंग करती रेलवे पुलिस।

इसके बाद स्टेशन पर अलर्ट जारी कर दिया गया। आरपीएफ और जीआरपी की टीमों ने सुरक्षा के लिए स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। अंबाला रेल मंडल के सीनियर कमांडेंट रघुवीर और रेलवे एसपी भी स्टेशन पर पहुंच गए। कमांडेंट रघुवीर ने कहा कि कंट्रोल रूम नंबर 182 पर किसी अज्ञात नंबर से फोन कर स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल जिस नंबर से धमकी दी गई थी उस नंबर को ट्रैक करने का प्रयास किया जा रहा है। आरपीएफ कमांडेंट रघुवीर ने बताया कि फोन पर धमकी मिलने के बाद रेलवे स्टेशन की सघन जांच की गई है, लेकिन कुछ भी नहीं मिला है। स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
-----
दरभंगा निवासी ने अंबाला से दी धमकी
जांच के दौरान पता चला कि जिस नंबर से कॉल किया गया है वह सिम दरभंगा में रजिस्टर्ड और जब धमकी दी गई उस समय लोकेशन अंबाला में थी। साइबर सेल की रिपोर्ट के बाद पुलिस व सीआइए की टीम लोकेशन के मुताबिक मौके पर पहुंची, लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.