Move to Jagran APP

अंबाला में रोडवेज को दो करोड़ से अधिक का घाटा

कोरोना महामारी से रोडवेज की नैया डगमगाने लगी है। असर इतना जबरदस्त है कि डिपो की एक तिहाई बसें सड़कों पर रह गई हैं जिसके चलते बसों के किलोमीटर घट गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 07:55 AM (IST)
अंबाला में रोडवेज को दो करोड़ से अधिक का घाटा
अंबाला में रोडवेज को दो करोड़ से अधिक का घाटा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोरोना महामारी से रोडवेज की नैया डगमगाने लगी है। असर इतना जबरदस्त है कि डिपो की एक तिहाई बसें सड़कों पर रह गई हैं, जिसके चलते बसों के किलोमीटर घट गए। ऐसे में रोडवेज को दो करोड़ से अधिक का फटका लग चुका है। यदि स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो यह नुकसान आगे भी और बढ़ सकता है। बता दें लॉकडाउन से पूर्व अंबाला डिपो की 190 बसें अगल-अलग मार्गो पर चलती थीं और अभी मात्र 63 बसें ही मार्गों पर चल रही हैं।

loksabha election banner

बता दें अंबाला डिपो में 190 बसें है जिनमें लॉकडाउन से पूर्व इनमें रोजाना करीब 25 हजार यात्री सफर करते थे। इससे विभाग 14 लाख रुपये की आमदनी होती थी, जो कि अब 20 फीसद घट गई है। यहां बता दें डिपो की सालाना 45 करोड़ से अधिक की टर्नओवर है, ऐसे में कोरोना के चलते इस पर भी असर पड़ेगा।

------- चुनिदा मार्ग पर ही चल रहीं बसें

महामारी अलर्ट के चलते आधे से ज्यादा रूट बंद पड़े हैं। केवल चुनिदा मार्गो पर बसों की ही चलाया जा रहा है। बाकी ऐसे ही वर्कशॉप में खड़ी हैं। स्थिति सही होने के बाद अन्य मार्ग भी खोल दिए जाएंगे। उधर, कोरोना के चलते रोडवेज बस में बिना मास्क के सवारियों को नहीं बैठाया जा रहा है, बकायदा बसों के अंदर सैनिटाइजर रखे गए हैं। उधर, रोडवेज ने सवारियों के भविष्य और महामारी को देखते हुए रूट पर बस को भेजने से पूर्व वर्कशॉप में ही सैनिटाइज करने के बाद मार्ग पर भेजा जा रहा है।

-----

वर्जन

कोरोना महामारी अलर्ट के चलते एक तिहाई बसें ही मार्गों पर चल रही हैं। इसके चलते विभाग को नुकसान होना स्वाभाविक है। जैसे ही ऊपर से आदेश आएंगे बसों सभी बसों को मार्गों पर भेजा जाएगा।

-मुनीष सहगल, जीएम, रोडवेज, अंबाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.