Move to Jagran APP

विदेशी पार्सल चुराता आरएमएस सोर्टिंग असिस्टेंट सीसीटीवी कैमरे में कैद, सस्पेंड

रेल मेल सर्विस (आरएमएस) का सोर्टिंग असिस्टेंट विदेशी पार्सल चुराने के आरोप में सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जांच के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया। अब खुद को बचाने और अधिकारियों को फंसाने के लिए इस कर्मचारी ने चाल चल दी। कर्मचारी ने एसपी अंबाला के नाम एक सुसाइड नोट लिखकर भेजा। जांच के लिए यह सुसाइड नोट एसएचओ राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पास।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 09:49 PM (IST)
विदेशी पार्सल चुराता आरएमएस सोर्टिंग असिस्टेंट सीसीटीवी कैमरे में कैद, सस्पेंड

जागरण संवाददाता अंबाला : रेल मेल सर्विस (आरएमएस) का सोर्टिंग असिस्टेंट विदेशी पार्सल चुराने के आरोप में सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जांच के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया। अब खुद को बचाने और अधिकारियों को फंसाने के लिए इस कर्मचारी ने चाल चल दी। कर्मचारी ने एसपी अंबाला के नाम एक सुसाइड नोट लिखकर भेजा। जांच के लिए यह सुसाइड नोट एसएचओ राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पास। जीआरपी ने अब ठगी सहित अन्य धाराओं में आरोपित संजय कुमार सोर्टिंग असिस्टेंट के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। अब आरोपित से पूछताछ की जाएगी कि वह अब तक कितने ऐसे पार्सल ले जा चुका है।

loksabha election banner

-------------

यह है मामला

अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर आरएमएस का कार्यालय है। यहां आने वाली डाक को ट्रेन के माध्यम से आगे के स्टेशनों तक पहुंचाया जाता है। इसी कार्यालय में विदेश से कुछ पार्सल भी आते थे। यही पार्सल गायब होने लगे। इस पर कर्मचारियों को शक हुआ तो मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। इस पर सीसीटीवी फुटेज को चैक किया गया, जिसमें मामला साफ हो गया। यह कर्मचारी विदेश से आने वाले पार्सल बैग में डालकर ले जाता दिखाई दे गया। इसी पर अधिकारियों ने जांच बिठा दी। इस मामले में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट आरएमएस डा. कर्म सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद सीसीटीवी चेक की। इस में पाया आरोपित 27 व 28 नवंबर 2021 को पार्सल ले जाते हुए पाया गया। उन्होंने अपनी जांच सुपरिटेंडेंट को सौपं दी। इसी आधार पर 22 नवंबर को उक्त कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया।

-------------

अधिकारियों को फंसाने के लिए रचा खेल

सोर्टिंग असिस्टेंट संजय कुमार को जब सस्पेंड किया गया, तो उसने अधिकारियों को भी फंसाने के लिए खेल कर दिया। उसने एसपी के नाम एक सुसाइड नोट लिख दिया। इस में उसने बताया कि डा. कर्म सिंह, विनोद कुमार कनौजिया, जयवीर कुमार, मेनपाल, संदीप शर्मा उसे सुसाइड करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। उसके सुसाइड करने पर ये सभी जिम्मेदार होंगे। यह सुसाइड नोट उसने इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल कर दिया। अब डा. कर्म सिंह की शिकायत पर जीआरपी ने आरोपित संजय कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.