भाजपा कार्यकर्ताओं में गोलीकांड का मामला

फोटो 52 से 56

-घायल युवक की टांग से पीजीआइ में आपरेशन करके निकाली गई गोली, केस में कई युवकों को जानबूझकर फंसाने के लगाए आरोप जागरण संवाददाता अंबाला : छावनी में भाजपा कार्यकर्ताओं के दो गुटों में गोलीकांड का मामला अब तूल पकड़ता नजर जा रहा है। एक पक्ष की शिकायत पर तो पुलिस ने हत्या के प्रयास, आ‌र्म्स एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया लेकिन दूसरे पक्ष की शिकायत पर केस दर्ज नहीं किया गया। जबकि, दोनों पक्षों को चोटें लगी हुई हैं। वहीं दूसरे पक्ष के शुभम की टांग का बृहस्पतिवार देर रात चंडीगढ़ पीजीआइ में आपरेशन कर हड्डियों के बीच फंसी गोली निकाली गई। शुक्रवार सुबह घायल शुभम व मामले में नामजद अन्य युवकों के परिजनों ने एसपी अशोक कुमार से मुलाकात कर उन्हें शिकायत और सीसीटीवी फुटेज भी सुबूत के तौर पर सौंपी। फुटेज में दिखाया गया है कि कई युवक घटना के समय अपने घरों पर मौजूद थे, इसके बावजूद उन्हें इस मामले में फंसाया गया है।

--------------------------

इस तरह शुरू हुआ विवाद

मंगलवार की रात को पंसारी बाजार एसोसिएशन के प्रधान विकास ¨सगला व भाजपा कार्यकर्ता बंटी पहलवान के भतीजे के बीच मारपीट हो गई थी। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर सदर थाने में लिखित शिकायत दी थी। बुधवार को दोनों पक्ष समझौते के लिए पहुंचे परंतु कोई बात नहीं बनी। लेकिन उसी रात खटीक मंडी में दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। बंटी पहलवान ने शिकायत में आरोप लगाए कि विकास ¨सगला और उसके भाई अमित ¨सगला की साजिश पर कुछ युवकों ने उसके घर पर पत्थर बरसाते हुए गोलियां चलाकर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया। इस मारपीट में दूसरे पक्ष शुभम की टांग में गोली लगी थी जिसे नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। लेकिन टांग में फंसी गोली नहीं निकल पाने कारण पीजीआइ रेफर कर दिया थ। बृहस्पतिवार देर रात आपरेशन में गोली निकाली गई।

--------------------------

एसपी को सौंपी बेगुनाहों की सीसीटीवी फुटेज

बंटी उर्फ चंद्रशेखर की शिकायत पर विकास ¨सगला पक्ष के करीब 18 लोगों को नामजद किया गया है। लेकिन इस मामले में अभी तक घायल पक्ष की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने से नाखुश परिजनों ने एसपी को मिलकर शिकायत सौंपी। शिकायत में बताया गया कि मामले में राहुल रावण वाला, हन्नी और भोप्पा को जानबूझकर फंसाया गया है। परिजनों ने बाकायदा इन तीनों युवकों को बेगुनाह बताते हुए एसपी को सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी है जिसमें दिखाया गया है कि घटना के वक्त यह युवक अपने-अपने घरों पर ही मौजूद थे। साथ ही बताया कि राजनीति के कारण उनके बच्चों पर तो मामला दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस अब जानबूझकर दूसरे पक्ष पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

----------------------

बंटी पर लगाए घर में घुसकर मारपीट के आरोप

इसके साथ ही तेली मंडी निवासी घायल शुभम की माता रेखा रानी ने एसपी को दी शिकायत में बंटी पहलवान उर्फ चंद्रशेखर, रमन सोनकर, अमन सोनकर, विक्की पंडित, वरूण, विक्रम, बीरू, मोहित, हन्नी, चाहत, डैनी, केतन, दिनेश, जोनी व गुल्लू पर आरोप लगाए गए है। उन्होंने कहा कि बंटी ने उनके घर में आकर मारपीट की। अमन सोनकर ने काका उर्फ शुभम की टांग पर गोली मारी।

----------------------

दोनों मामलों की एक साथ कर रहे जांच

पहले दर्ज किए गए मामले के साथ ही दूसरे पक्ष द्वारा दी गई शिकायत और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दोनों की एक साथ जांच की जा रही है। अलग मामला दर्ज करने की जरूरत नहीं है। मामले में जांच के दौरान जो भी सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

गुलजार ¨सह, जांच अधिकारी, हाउ¨सग बोर्ड चौकी।

Posted By: Jagran