Move to Jagran APP

नारायणगढ़ में ट्यूबवेल खराब होने से तीन वार्ड के लोग पानी को तरसे

आधे शहर में तीन दिन से पानी न होने पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वार्ड वासी बूस्टर पर पहुंचे जहां पर उन्होंने अनदेखी के आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 06:40 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 06:40 AM (IST)
नारायणगढ़ में ट्यूबवेल खराब होने से तीन वार्ड के लोग पानी को तरसे

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : आधे शहर में तीन दिन से पानी न होने पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वार्ड वासी बूस्टर पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने अनदेखी के आरोप लगाए। विभाग के जेई ने लाइट न आने पर पल्ला झाड़ा। वार्ड नंबर 3, 8, 14 में तीन दिन से पीने के पानी न आने पर लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों को दूसरे वार्डो से पानी लेकर आना पड़ रहा है। जब परेशान होकर लोग बूस्टर पर पहुंचे तो वहां पर उन्हें यही जवाब मिला कि बिजली न होने पर बुस्टर नहीं भरा। जबकि इस बुस्टर के साथ चार ट्यूबवेल जुड़े हुए हैं। दो ट्यूबवेल किसी समस्या को लेकर चल नहीं रहे। जिनमें एक ग‌र्ल्स स्कूल व काली माता मंदिर पर हैं। शहर में तारें बदलने में सुबह दस बजे से शाम 5 बजे तक बिजली बंद होती है लेकिन जिस जगह तारें डाली जा रही हैं। वहीं की बिजली बंद है। जब लोग इकट्ठा हुए तो पता चला कि मोटर खराब है। कर्मचारियों ने ठीक करने वाले ठेकेदार को बुलाया और वह मोटर ठीक करवाई। आपरेटर ने ठेकेदार पर आरोप लगाए कि वह ठीक समय पर नहीं करता। इस बुस्टर पर क्या चल रहा है। इस पर किसी अधिकारी व कर्मचारी का ध्यान नहीं है। दिन में पानी तीन समय आता है, लेकिन यहां पर एक समय भी पानी न मिलने से लोग परेशान है।

loksabha election banner

वार्ड तीन के मास्टर पाल का कहना था कि तीन दिन से पानी न होने पर परेशान है। बच्चों के लिए नहाना तो दूर की बात पीने के लिए भी पानी नहीं है। खाना भी पानी के बिना बनाना मुश्किल हो गया है। वार्ड आठ के मोहित अग्रवाल का कहना था कि तीन दिन से पानी नहीं है। बूस्टर पर आए तो पता चला कि मोटर खराब है पानी नहीं उठा रहा। बुस्टर की मरम्मत का ठेका दिया हुआ है। कालड़ा ने बताया कि प्रशासन की तरफ से बुस्टर पर कोई देखरेख नहीं है। आपरेटर ट्यूबवेल व बुस्टर में लाइट न होने के बहाने बाजी कर रहे है। इन पर गौर करने वाला कोई नहीं है। पीने के पानी के लिए तरस गए हैं। वार्ड तीन के कमलकांत का कहना था कि वह बिजली विभाग में कर्मचारी है और चार दिन से पानी नहीं आ रहा है। पानी के बिना नहाना व पीने तक के लाले पड़े हुए हैं। दफ्तर जाने के लिए देर हो जाती है। पानी के बिना सभी लोग परेशान है। विभाग के जेई भरत ने बताया कि उसने भी बिजली न होने पर बुस्टर में पानी नहीं भरता, जिस कारण दिक्कत आ रही है। साढौरा के जन स्वस्थ्य विभाग के एसडीओ संदीप जिन के पास नारायणगढ़ का आडिशन चार्ज है। उनका कहना था कि उन्हें इस की समस्या के बारे पता चला था लेकिन अगर तीन दिन से पानी नहीं है यह उनके संज्ञान में नहीं है, फिर भी इसके बारे जांच करके अगर खामियां पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.