Move to Jagran APP

इमरजेंसी में बिना मास्क के पहुंचे लोग

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बावजूद लोग लापरवाह हैं। मास्क लगाने से परहेज करने से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने वालों के लिए जागरूक करने की मुहिम तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 07:40 AM (IST)
इमरजेंसी में बिना मास्क के पहुंचे लोग
इमरजेंसी में बिना मास्क के पहुंचे लोग

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बावजूद लोग लापरवाह हैं। मास्क लगाने से परहेज करने से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने वालों के लिए जागरूक करने की मुहिम तेज हो गई है। सार्वजनिक स्थानों पर जाने से पहले फेस कवर करके मास्क लगाना, ग्लब्स पहनने से लेकर हाथ सैनिटाइज करने को प्राथमिकता देने के लिए प्रचार-प्रसार चल रहा है। बावजूद बहुत से लोग मरीजों से भरे अस्पताल में बिना मास्क के पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

छावनी के नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वेटिग एरिया की कुर्सियों पर तीमारदार शारीरिक दूरी के नियम को तोड़ते नजर आए। एक साथ लगी कुर्सियों पर तीमारदार पास-पास बैठे रहे। यहां बहुत से ऐसे लोग रहे जिन्होंने फेस कवर करने की बात तो दूर मास्क तक नहीं लगा रखा था। ओपीडी और आइपीडी परिसर में दिखी जागरूकता

छावनी अस्पताल के ओपीडी और आइपीडी बिल्डिग के आसपास लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते नजर आए। यहां लोग आते-जाते समय एक-दूसरे से दूरी बनाए रहे। मरीज को दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर पर एक बार में एक महिला और एक पुरुष को ही प्रवेश करने दिया गया। साथ ही यहां उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा था जो मास्क पहन कर आए थे। दैनिक जागरण संग कदमताल करेंगी संस्थाएं

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दैनिक जागरण ने कोरोना से महाजंग जनजागरण अभियान छेड़ा है। अभियान के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि उनकी लापरवाही आने वाले समय में कितनी भारी पड़ेगी। अब इस अभियान को जिले की कई संस्थाओं ने भी अपना समर्थन दिया और लोगों को जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण के संग कदमताल करेंगी। जिले की पूर्व सैनिक वेलफेयर सोसाइटी, रोटरी क्लब अंबाला छावनी, ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी छावनी, चुनमुन क्लब अंबाला, जेसीआइ अंबाला छावनी, एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया, भारत विकास परिषद महर्षि दयानंद शाखा, मनसेव संस्था, पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा, एकम न्यास परिषद, पीपल वेलफेयर सोसाइटी, रक्षा सेवा समिति, रोटरी क्लब इंडस्ट्रियल एरिया समेत अन्य संस्थाओं ने भी दैनिक जागरण के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का भरोसा जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.