जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

नागरिक अस्पताल में शनिवार को किसी भी मरीज का एक्सरे नहीं हो पाया। अस्पताल के रूम के बाहर ही नोटिस लगा दिया कि आज एक्सरे नहीं होगा। एक्सरे मशीन खराब हो गई है। हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों के एक्सरे जारी रखने के लिए पोर्टेबल मशीन की व्यवस्था की गई थी, लेकिन इसकी क्षमता कम होने के कारण वह काम का बोझ नहीं सह पाई और हफ्ते में ही जवाब दे गई।

बता दें कि जिला नागरिक अस्पताल शहर में रोजाना 1500 मरीजों की ओपीडी होती है। इनमें से सवा सौ के करीब मरीजों का एक्सरे भी होता है। पुरानी मशीन जबसे अस्पताल बना है तब से चल रही है। इसमें तकनीकी खामी आ गई। जरूरत के चलते प्रशासन ने पोर्टेबल की व्यवस्था की गई थी। पोर्टेबल मशीन दिनभर में महज 20 एक्सरे की ही क्षमता रखती है। अस्पताल में काम का दबाव होने के कारण पोर्टेबल मशीन हफ्तेभर में ही खराब हो गई। इस कारण मरीजों को अस्पताल के बाहर ज्यादा राशि खर्च कर एक्सरे कराने पड़े। टीबी अस्पताल में रूम लॉक

टीबी अस्पताल में एक पोर्टेबल मशीन है, लेकिन वहां पर एक्सरे के लिए फिल्म नहीं है। ऐसे में एक्सरे होना बंद हो गया है। टीबी अस्पताल के मरीज भी नागरिक अस्पताल में एक्सरे कराने पहुंचते थे, लेकिन अब मजबूरी में प्राइवेट का ही सहारा लेना पड़ रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप