जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : पुण्य माघ मास व 7वें स्थापना दिवस के मौके पर दिव्य श्रीराम कथा बाल कांड एवं सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ हनुमत बीज मंत्र जाप का आयोजन सेक्टर दस हुडा के वैष्णो माता मंदिर में हुआ।

कथा व्यास स्वामी कमलानंद गिरी महाराज ने कथा के सातवें तथा समापन दिवस पर भक्तों को बताया कि किस प्रकार से गोस्वामी तुलसीदास ने रामायण में भगवान राम की लीलाओं का वर्णन किया। चौपाइयों के माध्यम से भक्तों को प्रभु राम के प्रतिफल देने वाले प्रसंगों का व्याख्यान किया। कमलानंद गिरी महाराज ने बताया कि इंसान को प्रभु सिमरन के साथ-साथ असहाय लोगों की सहायता भी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो भी पुण्य कार्य तुम संसार में करोगे उसी का फल आगे जाकर मिलेगा। कमेटी के प्रेस सचिव वेद प्रकाश कौशिक ने बताया कि कथा का आयोजन मंदिर कमेटी ने करवाया। जिसमें सात यजमानों ने अपना पूर्ण सहयोग दिया। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को स्थापना दिवस पर विशाल भंडारा होगा।

इस अवसर पर विधायक असीम गोयल विशिष्ठ अतिथि के रूप में स्वामी से आशीर्वाद प्राप्त किया। मौके पर कमेटी प्रधान प्रभुदयाल गोयल, संरक्षक एसपी गोयल, नीरू वढ़ेरा, उपप्रधान जेएस राठोर, आरएस राणा, राजकुमार गर्ग, गौरव गुप्ता, रामकुमार गुप्ता, एसपी पांडेय, ललित गोस्वामी, अश्वनी कुमार मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस