Move to Jagran APP

अंबाला में 108 कोरोना पॉजिटिव मिले और एक व्यक्ति की मौत

जिले में 208 दिन बाद शनिवार को 108 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। वहीं संक्रमण के कारण 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। लोगों की लापरवाही के कारण ही बीमारी हम पर भारी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 07:28 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 07:28 AM (IST)
अंबाला में 108 कोरोना पॉजिटिव मिले और एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में 208 दिन बाद शनिवार को 108 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। वहीं संक्रमण के कारण 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। लोगों की लापरवाही के कारण ही बीमारी हम पर भारी पड़ रही है। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग लोगों से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील करने में जुटा है।

loksabha election banner

अंबाला में शनिवार को एक दिन में 108 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12865 पहुंच गई है। इसमें अभी तक 12166 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं शनिवार को काजीवाड़ा निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। हालांकि महिला पहले से ही शुगर और बीपी की बीमारी से ग्रस्त थी। नागरिक अस्पताल में महिला को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया था। यहां पर हालत नाजुक होने से महिला की मौत हो गई। पिछले दिनों ही जिले में एकसाथ 91 संक्रमित मरीज मिले थे। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 153 लोगों की मौत हो चुकी है। मार्च में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा जा रहा है, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिता भी बना है। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ 546 तक पहुंच गया है। इस वजह से इलाज दर 94.57 फीसद पहुंच गई है।

----------- मास्क नहीं पहने वालों के चालान होंगे : एसडीएम

संस, नारायणगढ़ : एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने कहा कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। जो लोग फेस मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे है उनके चालान किए जाए। इसके लिए नारायणगढ़ व शहजादपुर में ब्लॉक स्तर पर अलग-अलग टीमें गठित की जाएगी। टीमों में शहजादपुर ब्लॉक में एसएचओ तथा बीडीपीओ की टीम चालान करेगी और लोगों को फेस मास्क लगाने के प्रति जागरूक करेगी। इसी प्रकार नारायणगढ़ में नायब तहसीलदार, नगरपालिका सचिव तथा एसएचओ की टीम लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ फेस मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के चालान करेगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों डॉ. बलविन्द्र सिंह, डॉ. राजीव के अलावा नगर पालिका अधिकारी, पुलिस विभाग से नारायणगढ़ थाना, शहजादपुर थाना, महिला थाना, कालाआम्ब आदि चौकी प्रभारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.