Move to Jagran APP

महाराष्ट्र की तर्ज पर मनाया गया गणपति महोत्सव

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ महाराष्ट्र की तर्ज पर गणपति महोत्सव का नजारा कस्बा में शोभा महाराष्ट्र की तर्ज पर गणपति महोत्सव का नजारा कस्बा में शोभा यात्रा के दौरान देखने को मिला, जब ढोल की ताल पर युवा जगह-जगह चौराहों पर लटकी मटकियों को फोड़ते हुए गणपति बप्पा मोरिया से गूंज उठा। गणपति सभा द्वारा सुबह नगरखेड़ा में हवन पूजा अर्चना कर श्री गणेश को मूर्ति को सुंदर पालकी में सजा कर शोभा यात्रा का शुभारम्भ किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 01:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 01:30 AM (IST)
महाराष्ट्र की तर्ज पर मनाया गया गणपति महोत्सव
महाराष्ट्र की तर्ज पर मनाया गया गणपति महोत्सव

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़

loksabha election banner

महाराष्ट्र की तर्ज पर गणपति महोत्सव का नजारा कस्बा में शोभा यात्रा के दौरान देखने को मिला, जब ढोल की ताल पर युवा जगह-जगह चौराहों पर लटकी मटकियों को फोड़ते हुए गणपति बप्पा मोरिया से गूंज उठा। गणपति सभा द्वारा सुबह नगरखेड़ा में हवन पूजा अर्चना कर श्री गणेश को मूर्ति को सुंदर पालकी में सजा कर शोभा यात्रा का शुभारम्भ किया। दूरदराज से आए बैड बाजों से सुज्जित सुंदर झांकियां निकाली गई। छोटे बच्चे ने मटकी को डंडे से फोड़ा। शिव, पार्वती, राधा, कृष्ण, माता, हनुमान आदि झांकियां निकाली गई। श्रद्वालुओं ने एक दूसरे पर गुलाल लगा कर नाचते गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे लगाए। बाजार से होते हुए काला आम्ब में श्री मारकंडा नदी में श्री गणेश मूर्ति का विसर्जन किया। काला आम्ब की सभा ने प्रसाद वितरित किया।

------------ थाना से महज 50 मीटर की दूरी पर दुकान में घुस हमला

मारपीट की वीडियो हुई वायरल, सरेआम हुई गुंडागर्दी

फोटो- 86, 89

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़

डीएसपी निवास के सामने व महज 50 मीटर की दूरी पर थाना होने के बावजूद शहर में सरेआम गुंडागर्दी हुई। हथियारों से लैस होकर चार हमलावारों ने दुकान में तोड़फोड़ की।24 वर्षीय युवक को दुकान से बाहर निकाल कर ताबड़-तोड़ हमला कर घायल कर दिया। गंभीर हालत में युवक को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। हमले की वीडियो भी वायरल हो गई।

जानकारी अनुसार राजेश कुमार ने बताया कि उसकी दुकान डीएसपी निवास के बिल्कुल सामने है। उसके पास कर्मदास निवासी पंजलासा चौक जो लड़का काम करता है। शनिवार को करीब 4 बजे कुछ लड़के फोन लेने आये थे जिसको लेकर कर्मदास के साथ कहासुनी हो गई थी। वहीं कार में सवार होकर आधा दर्जन के करीब हथियारों से लैस होकर लड़के दुकान पर पहुंच गए और तोड़फोड़ करने लगे। उसे बुरी तरह घायल कर फरार हो गए। सरेआम गुंडागर्दी जो कि डीएसपी निवास सामने होने व 50 मीटर पर थाना होने के बावजूद यह कांड हुआ। इसकी घटना की वीडियो भी वाट्सअप पर वायरल हो रही है। घायल को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई सख्त कार्रवाई नहीं की।

----------- गणपति शोभा यात्रा में मटकी फोड़ने पर भिड़े दो गुट

फोटो -87

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़

गणपति शोभा यात्रा में मटकी फोड़ने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। लेकिन पुलिस सचेत होने पर काबू कर लिया गया। जानकारी अनुसार गणपति मूर्ति के विसर्जन के लिए एक शोभायात्रा निकाली गई थी। उसमें युवाओं द्वारा शहर में लगी मटकियां फोड़नी थी। जिसको लेकर युवाओं में दो गुट हो गए। खारा कुआ चौक के पास लगी मटकी को तोड़ने को लेकर आपस में भिड़ गए। वहां पर पुलिस सचेत होने पर उन लड़कों को काबू किया गया। जिस पर आपस में लड़ने की नौबत नहीं आई।

------------- सस्ती बिजली उपलब्ध करवाने-बकाया बिल भुगतान के लिए जारी हुई नई स्कीम

फोटो - 88

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़

सरकार द्वारा सस्ती बिजली उपलब्ध करवाने व बकाया बिल भुगतान के लिए नई स्कीमें जारी की। 50 युनिट पर 2 रुपये व 100 युनिट पर अढ़ाई रुपये देने की स्कीम शुरू की।

बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजीव गुप्ता ने बताया कि सरकार द्वारा उपभोक्ताओं के लिए दो स्कीम शुरू की है। जिसमें सस्ती बिजली के लिए एक महीने में 50 युनिट से 100 युनिट खर्च करने पर 2 रुपये, 200 से 400 युनिट तक के लिए अढ़ाई रुपये प्रति युनिट के हिसाब से लिया जाएगा। यह स्कीम 1 अकटूबर से उन उपभोक्ताओं के लिए प्रभावित होगी। जिनके मीटर इलेक्ट्रोनिक व बाहर लगे हुए हैं और 30 जून तक कोई बिल बकाया नहीं है।

उन्होंने कहा कि दूसरी स्कीम सरकार ने डिफाल्टर उपभोक्ता ग्रामीण व शहरी के लिए घरेलू व व्यवसायिक दोनों तरह के उपभोक्ता के लिए ग्रामीण घरेलू उपभोक्ता केवल 40 युनिट प्रति कि.वा. प्रतिमाह व शहरी घरेलू उपभोक्ता के लिए 50 युनिट प्रति कि.वा. हिसाब से तथा ग्रामीण व्यवसायिक उपभोक्ता 75 युनिट व शहरी व्यवसायिक के लिए प्रति कि.वा. के हिसाब से अपने लंबित बिलों की भुगतान कर सकता है। बीपीएल के लिए 12 माह की किस्तों में आधा कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.