Move to Jagran APP

9 देकर कंपनी से ले रहे 2 रुपये की घटिया सर्विस : एक्सइएन एफआइआर दर्ज कराई होती तो आज नहीं होती दिक्कत : चेयरमैन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: सर हम क्या करें? हम तो इन्हें (एनवाइजी कंपनी) 9 रुपये प्रति घर मीटर री

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 02:17 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 02:17 AM (IST)
9 देकर कंपनी से ले रहे 2 रुपये की घटिया सर्विस : एक्सइएन एफआइआर दर्ज कराई होती तो आज नहीं होती दिक्कत : चेयरमैन
9 देकर कंपनी से ले रहे 2 रुपये की घटिया सर्विस : एक्सइएन एफआइआर दर्ज कराई होती तो आज नहीं होती दिक्कत : चेयरमैन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: सर हम क्या करें? हम तो इन्हें (एनवाइजी कंपनी) 9 रुपये प्रति घर मीटर री¨डग और बिल बांटने के दे रहे हैं और इसके बदले में यह लोग हमें 2 रुपये की घटिया सर्विस दे रहे हैं। बदनाम तो हम ही हो रहे हैं न। इनका क्या जाएगा। उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) की बैठक में छावनी बिजली निगम एक्सइएन पवन नरूला ने कुछ इसी तरह से अपना दुखड़ा फोरम क चेयरमैन बीआर गर्ग के समक्ष रोया। इससे पहले सीजीआरएफ के चेयरमैन बिजली निगम अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा था कि एक्सइएन साहब यदि आप इन पर पहले ही कोई एफआइआर दर्ज करा देते तो आज यह नौबत न आती। आप मामला तो दर्ज कराएं एक बार। फिर देखिए यह कैसे फिरते हैं चक्कर काटते हुए। यदि आपसे शिकायत नहीं लिखी जाती तो मैं लिखकर देता हूं। लिख दीजिए की कुछ लेने के चक्कर में उपभोक्ता को शिकायत के बावजूद बिल नहीं भेज जा रहे और उसे परेशान किया जा रहा है। बिजली निगम एससी कार्यालय अंबाला शहर में बृहस्पतिवार को सीजीआरएफ की बैठक थी। बैठक में 13 शिकायतें पहुंची। इनमें सबसे ज्यादा शिकायतें एक साल से बिल न पहुंचने और बिना री¨डग के मनमाने तरीके से बिल बनाने की आई। अंबाला छावनी डिफेंस कालोनी से पहुंचे जेपी पारिक ने कहा कि उनकी डिफेंस कालोनी में जुलाई 2018 से अभी तक बिल ही नहीं आया। बिल लेने के लिए हर बार धक्के खाने पड़ते हैं। इस पर चेयरमैन ने एनवाइजी कंपनी के धर्मेश को बुलाकर फटकार लगाई। क्योंकि यह मामला छावनी बिजली निगम का पड़ता था। इसीलिए एक्सइएन पवन नरूला को भी चेयरमैन ने खरी-खरी सुनाई। चेयरमैन की बात का जवाब देते हुए एक्सइएन ने कहा कि कंपनी वाले ही घटिया सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं। हम तो कह-कह कर थक चुके हैं।

loksabha election banner

बिजली निगम एनवाइजी कंपनी को 9 रुपये प्रति घर बिल बांटने और री¨डग लेने के लिए दे रहा है। जबकि एनवाइजी कंपनी अपने कर्मियों को इसके लिए आगे दो रुपये ही देती है। इसीलिए वह सही तरीके से काम नहीं करते। पैसे कम मिलने के कारण थोड़े-थोड़े समय में कर्मी नौकरी छोड़ देते हैं।

सुबह साढ़े 11 बजे से दोपहर 12:37 तक बैठक चली। इसमें कुल 13 शिकायतें आईं। बैठक में सीजीआरएफ के सदस्य दीपक जैन के अलावा एससी आरके खन्ना और एक्सइएन अंबाला शहर भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.