जेएनएन, अंबाला शहर। देहरादून पढ़ने लिए गई नाबालिग छात्रा से उसका रिश्तेदार ही दुष्कर्म करता रहा। तबीयत बिगड़ने पर की गई जांच में गर्भवती होने का पता चला। इस पर छात्रा वापस लौट आई और परिवार को अपना दर्द बयां किया। परिवार ने लोकलाज के डर गर्भपात कराना चाहा। सुकून सेंटर में काउंसिलिंग के बाद छात्रा ने महिला थाना पुलिस को शिकायत दे दी। महिला पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज कर ली है।

पुलिस के मुताबिक अंबाला शहर निवासी 16 वर्षीय छात्रा करीब दो साल पहले पढ़ने के लिए देहरादून गई थी। छात्रा वहां पीजी में रहती थी, लेकिन छुट्टियों में देहरादून में प्रेमनगर स्थित कदरी गांव के महिमा एन्क्लेव में रहने वाले दूर के रिश्तेदार दिलावर सिंह के यहां चली जाती थी।

छात्रा के मुताबिक इस दौरान दिलावर उससे शारीरिक संबंध बनाता था। संबंध बनाने के बाद वह धमकी देता था कि अगर उसने किसी को इस बारे में बताया तो बहुत बुरा होगा। यही नहीं वह उससे मारपीट भी करता था। डर के कारण वह चुप रही। कुछ दिन पहले जब उसकी तबियत खराब हुई तो डॉक्टरी जांच में पता चला कि वह गर्भवती है।

छात्रा के मुताबिक इसके बाद वह घर आई और सारी बात परिजनों को बताई। परिजन उसे गर्भपात के लिए शहर के सरकारी अस्पताल ले गए। कागजी प्रक्रिया के दौरान जब दुष्कर्म की बात सामने आई तो उसे ट्रामा सेंटर में स्थापित सूकून सेंटर भेज दिया गया। वहां उसकी काउंसलिंग के बाद पुलिस को शिकायत दी गई।

महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता के मुताबिक नाबालिग से देहरादून में दुष्कर्म हुआ है, इसलिए जीरो एफआइआर दर्ज की गई है। मामले की तफ्तीश देहरादून पुलिस ही करेगी। यदि परिवार चाहे तो 8 सप्ताह से पहले उसका गर्भपात भी करवा सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt