Move to Jagran APP

खनन का खेल : बिना परमिट खोद डाली लाखों की मिट्टी, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : खनन का दो गांवों से लाखों रुपये की मिट्टी को बेच दिया गया। खनन विभाग स

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 08:35 AM (IST)
खनन का खेल : बिना परमिट खोद डाली लाखों की मिट्टी, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : खनन का दो गांवों से लाखों रुपये की मिट्टी को बेच दिया गया। खनन विभाग से इसके लिए न तो परमिशन ली गई और न ही विभाग ने कोई परमिट जारी किया। मौके पर पहुंचकर देखा तो भारी मात्रा में खनन किया गया है। पुलिस ने जिला खनन अधिकारी भूपेंद्र सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

loksabha election banner

शिकायत में खनन अधिकारी ने बताया कि जरनैल सिंह निवासी गांव इंद्री कैथल व रविद्र निवासी सेकटर आठ अंबाला ने शिकायत दी थी। इस में बताया गया था कि मनमोहन सिंह, सन्नी भगत सिंह निवासी गांव नग्गल ने खेती लायक जमीन से खनन किया। इसी शिकायत पर खनन विभाग के अधिकारी सुनील कुमार ने मौके का मुआयना किया, तो पाया कि नग्गल गांव की जमीन से करीब 15 से 18 फुट गहरा खनन किया गया है। इसका खनन विभाग से कोई परमिट नहीं लिया गया। इसी शिकायत पर नग्गल थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

उधर, गांव तेजां में एक कंपनी ने गांव के लोगों से मिलीभगत कर करीब 27 हजार टन मिट्टी खनन कर बेच डाली। शिकायत में कहा गया कि दिलीप बिल्डकान कंपनी ने गांव तेजां के रहने वाले सुरेंद्र सिंह व सलेंद्र सिंह से मिलीभगत कर 27 हजार टन मिट्टी का खनन कर दिया। इस बारे में सुरेंद्र सिंह व सलेंद्र सिंह को अवैध खनन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.