Move to Jagran APP

बारिश से छावनी में बिजली गुल तो कहीं पानी को तरसी जनता

जागरण संवाददाता, अंबाला : बारिश से छावनी की हालत खराब हो गई है। कहीं पर 24 घंटे से ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 01:29 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 01:29 AM (IST)
बारिश से छावनी में बिजली गुल तो कहीं पानी को तरसी जनता

जागरण संवाददाता, अंबाला : बारिश से छावनी की हालत खराब हो गई है। कहीं पर 24 घंटे से बिजली गुल है तो कहीं पर लोग पानी के लिए तरस गए हैं। इसीलिए बिजली-पानी से जनता में हाहाकार की स्थिति पैदा हो रखी है। बिजली से लेकर जलापूर्ति विभाग के अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में लोगों में रोष की स्थिति पैदा हो गई है। दोनों विभाग बीते दो साल में बिजली-पानी की सुविधाओं पर करोड़ों रुपये खर्च कर चुके हैं लेकिन फिर हालात नहीं सुधर पा रहे हैं। छावनी के आइओसी सब स्टेशन से लेकर 33 केवी, इंडस्ट्रीयल एरिया और 220 केवी धूलकोट सब स्टेशन के काफी फीडर बारिश के साथ चली तेज हवाओं के बीच ब्रेक डाउन हो गए। इसी के चलते छावनी की बिजली की सप्लाई कई एरिया में 9 से 16 घंटे बंद रही है।

loksabha election banner

-------------

12 क्रॉस से सप्लाई नहीं चली

33 केवी सब स्टेशन की लाइन में फॉल्ट के चलते जलापूर्ति विभाग की हॉट लाइन बंद हो गई। इसीलिए 12 क्रॉस रोड से नहरी पानी योजना के मोटर नहीं चल पाई। इससे पूरे छावनी में पानी का संकट गहरा गया है और ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई पूरे एरिया में पहुंच नहीं पाई है। इसीलिए घरों में नहाने से लेकर पीने तक पानी नहीं आ पाया है। सुभाष नगर में बने बूस्टर पंप से लोगों के घरों में दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। इसीलिए गो¨बद नगर निवासी गौरव सोनी, दलीप कुमार, अजीत ¨सह समेत अन्य ने रोष भी जताया। उन्होंने कहा कि कल से उनके घरों के नलों में पानी नहीं आया है। इसी तरह पूरे छावनी में पानी किल्लत का सामना लोगों का करना पड़ा।

----------

शिव पुरी कॉलोनी में 48 घंटे से बिजली गुल

क्वालिटी सब डिवीजन नंबर दो की शिवपुरी कॉलोनी में बीते दो दिन से ट्रांसफार्मर बारिश की वजह से खराब हो गया। जिसे ठीक नहीं किया गया है और यहां के लोग जेई, एसडीओ और एक्सइएन से बातचीत कर चुके हैं लेकिन एक ट्रांसफार्मर सब डिवीजन बदल नहीं पाया है जिसके चलते कॉलोनी में 48 घंटे से अंधेरा पसरा है।

----------

आइओसी के चार फीडर बंद

आइओसी के चार फीडर बंद रहे। इसी के चलते माजरी, कुलदीप नगर समेत चार बिजली के फीडर बंद रहने से बिजली की सप्लाई गुल रही। इसी प्रकार बारिश के चलते इंडस्ट्रीयल एरिया से चलने से ब्राह्मण माजरा फीडर की लाइन को बिजली का पोल नग्गल के पास गिर गया। पोल गिरने से सुबह 5 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बिजली की सप्लाई बंद रही।

----------

फोटो : 27

कुलदीप नगर में पानी-पानी

कुलदीप नगर में पानी-पानी हो गया। गेट से लेकर घरों के बाहर करीब एक फीट तक पानी जमा हो गया। इसी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है लेकिन निगम प्रशासन की ओर से इसका कोई समाधान नहीं किया गया है जिससे लोगों की इस समस्या का समाधान हो सके। लोगों ने कहा कि निगम उनके यहां से पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं कर पा रहा है।

----------

फोटो : 28

पुलिया पर पानी जमा हुआ

टांगरी नदी में जलस्तर बढ़ने से करधान-ब्राह्माण माजरा पुलिया पर पानी जमा हो गया। इसी वजह से करधान, ब्राह्मण माजरा, दुखेड़ी, संभालखा से आने वाले लोगों का शहर से संपर्क कट गया है और उन्हें बड़े खुड्डा से घूम कर छावनी में आना पड़ा।

----------

फोटो : 29

आइओसी में पानी जमा

इंडियन ऑयल कारपोरेशन से लेकर आइओसी सब स्टेशन के अंदर पानी जमा हो गया। इसीलिए आइओसी डिपो से लेकर सब स्टेशन के अंदर पानी जमा है। बिजली निगम के अधिकारियों ने कहा कि यदि रात को बारिश होती है तो सब स्टेशन से बिजली की सप्लाई को बंद करना पड़ेगा। इसी प्रकार अंबाला-जगाधरी रेलमार्ग के बंधु नगर के पास पुल के नीचे पानी जमा हो गया। कई वाहन चालक इसमें फंस गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.