Move to Jagran APP

जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियन ने नेशनल प्रतियोगिता में साधा गोल्ड पर निशाना

धीन गांव के रहने वाले निशानेबाज सरबजोत सिंह ने जूनियर निशानेबाजी के व‌र्ल्डकप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने के बाद अब दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। सरबजोत ने साबित कर दिया कि वह अब सीनियर प्रतियोगिताओ में भी कड़ी टक्कर देगा। 27 नवंबर को दिल्ली में डा. करणी सिंह शूटिग रेंज में अपने छोटे लेकिन प्रभावशाली करियर में पहली बार राष्ट्रीय चैंपियन बनने के लिए पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल सीनियर प्रतियोगिता में सरबजोत ने स्वर्ण पदक जीता है। 64वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप के 24 शाट फाइनल के अंतिम दो शाट्स में राज्य के अपने साथी शिव नरवाल से 0.5 अंक पीछे चल रहे सरबजोत ने शिवा के 10.1 और 9.3 से 10 और 10.5 का स्कोर किया और 242.3 अंकों के साथ विजयी हुए जबकि शिव ने 241.7 अंक प्राप्त किए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 07:58 PM (IST)
जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियन ने नेशनल प्रतियोगिता में साधा गोल्ड पर निशाना
जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियन ने नेशनल प्रतियोगिता में साधा गोल्ड पर निशाना

संवाद सहयोगी, मुलाना : धीन गांव के रहने वाले निशानेबाज सरबजोत सिंह ने जूनियर निशानेबाजी के व‌र्ल्डकप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने के बाद अब दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। सरबजोत ने साबित कर दिया कि वह अब सीनियर प्रतियोगिताओ में भी कड़ी टक्कर देगा। 27 नवंबर को दिल्ली में डा. करणी सिंह शूटिग रेंज में अपने छोटे लेकिन प्रभावशाली करियर में पहली बार राष्ट्रीय चैंपियन बनने के लिए पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल सीनियर प्रतियोगिता में सरबजोत ने स्वर्ण पदक जीता है। 64वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप के 24 शाट फाइनल के अंतिम दो शाट्स में राज्य के अपने साथी शिव नरवाल से 0.5 अंक पीछे चल रहे सरबजोत ने शिवा के 10.1 और 9.3 से 10 और 10.5 का स्कोर किया और 242.3 अंकों के साथ विजयी हुए, जबकि शिव ने 241.7 अंक प्राप्त किए।

loksabha election banner

--------

विदेशी धरती पर भी लहराया परचम

विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके सरबजोत सिंह की इस सफलता से धीन गांव में खुशी की लहर है। सरबजोत ने यू-ट्यूब देखकर निशानेबाजी को अपना करियर बनाने की ठानी थी। सरबजोत सिंह किसान जितेंद्र सिंह का बेटा है। जितेंद्र सिंह ने अपने बेटे को उसके सपने सच करने में भरपूर सहयोग किया। सरबजोत ने अपने माता-पिता सहित गांव धीन, कस्बे बराड़ा व जिला अंबाला का नाम विदेशों तक रोशन किया है ।

--------------

16 राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक किए अपने नाम :-

सरबजोत सिंह ने विदेशी धरती पर भी देश के लिए खेलते हुए स्वर्ण पदक हासिल किए। आइएसएसएफ व‌र्ल्ड शूटिग जूनियर चैंपियनशिप में जर्मनी, ताइपे के दोहा में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का परचम विदेशों में भी लहराया। सरबजोत ने इसी वर्ष पेरू के लीमा में आयोजित आइएसएसएफ जूनियर विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल पिस्टल मिश्रित टीम निशानेबाजी प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीते हैं। सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 16 मेडल हासिल किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.