Move to Jagran APP

भाजपा सरकार का हिस्सा बनी जेजेपी ने छेड़ी छात्रसंघ के चुनाव की मुहिम, 2024 में बनाएंगे युवा सरकार - चौटाला

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना अब खत्म हो चुका है अब सरकार को छात्र लोकतंत्र की बहाली करनी ही होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश-प्रदेश को अच्छा नेतृत्व देने के लिए छात्र संघ चुनाव बेहद जरूरी हैं।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 28 Mar 2023 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 09:07 PM (IST)
भाजपा सरकार का हिस्सा बनी जेजेपी ने छेड़ी छात्रसंघ के चुनाव की मुहिम, 2024 में बनाएंगे युवा सरकार

चंडीगढ़, जागरण डेस्क ।  जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना अब खत्म हो चुका है, अब सरकार को छात्र लोकतंत्र की बहाली करनी ही होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश-प्रदेश को अच्छा नेतृत्व देने के लिए छात्र संघ चुनाव बेहद जरूरी हैं।

loksabha election banner

दिग्विजय ने कहा कि छात्र संघ चुनाव ही साधारण परिवार के छात्रों के लिए मुख्यधारा की राजनीति में अपनी जगह बनाने का एक जरिया है। उन्होंने ऐलान किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जेजेपी 50 प्रतिशत सीटें साधारण परिवार के युवाओं को देगी। वे मंगलवार को प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए छात्र संवाद कार्यक्रम के तहत पानीपत पहुंचे थे। यहां उन्होंने डीबीजी कॉलेज में विद्यार्थियों को संबोधित किया।

कांग्रेस पार्टी में सिर्फ भाई-भतीजों के लिए ही जगह मिलती है 

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी में इनसो के माध्यम से आम परिवार के छात्र नेता मुख्यधारा की राजनीति में अपनी जगह बना रहे हैं। उदाहरण के तौर पर उन्होंने कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल का जिक्र करते हुए कहा कि किसान परिवार से संबंध रखने वाले प्रदीप देशवाल इनसो से जुड़कर राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक पहुंचे और जेजेपी से लोकसभा चुनाव भी लड़ा।

उन्होंने कहा कि जेजेपी में तो इस प्रकार के अनेक उदाहरण हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी में सिर्फ नेताओं के भाई भतीजों और रिश्तेदारों के लिए जगह है इसलिए कांग्रेस ने आम परिवार के छात्र राजनीति से आए युवाओं को कोई टिकट नहीं दी। उन्होंने कहा कि अब जरूरी है कि छात्र संघ चुनाव बहाल हों ताकि छात्र राजनीति से आए युवा देश-प्रदेश का नेतृत्व करें।

दिग्विजय बोले- उनका लक्ष्य 2024 में हरियाणा में युवा सरकार बनाना है

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने छात्र-छात्राओं से कहा कि छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए संघर्ष तो करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लगातार इस मुद्दे पर छात्रों से चर्चा करें, सरकार को पत्र लिखें, ज्ञापन दें। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो धरना-प्रदर्शन और आमरण अनशन से भी उनका संगठन पीछे नहीं हटेगा। दिग्विजय ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि 2024 में हरियाणा में युवा सरकार बने और इस दिशा में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में अपनी छोटी सरकार की बहाली भी बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, जेजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुमारी फूलवती, संगठन सचिव देवेंद्र कादियान, जिला अध्यक्ष सुरेश काला, इनसो जिला अध्यक्ष बलराज देशवाल, राजेंद्र जैलदार के अलावा सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.