Move to Jagran APP

इकबाल निर्विरोध चुने गए बार एसोसिएशन के प्रधान

जिला बार एसोसिएशन का ताज इस बार इकबाल के सिर पर सज गया है। क्योंकि उनके सामने किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:30 AM (IST)
इकबाल निर्विरोध चुने गए बार एसोसिएशन के प्रधान
इकबाल निर्विरोध चुने गए बार एसोसिएशन के प्रधान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिला बार एसोसिएशन का ताज इस बार इकबाल के सिर पर सज गया है। क्योंकि उनके सामने किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। अकेला उन्हीं का नामांकन होने पर उन्हें सर्वसम्मति से बार एसोसिएशन का प्रधान चुन लिया गया है। इसी तरह ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए भी कोई वकील चुनाव में नहीं उतरा। ऐसे में मोहिनी शर्मा को ज्वाइंट सेक्रेटरी को भी सर्वसम्मति से चुन लिया गया है।

loksabha election banner

अंबाला बार एसोसिएशन चुनाव में प्रधान पद के लिए इकबाल सिंह, सेक्रेटरी पद के लिए रोहित गर्ग, संजीव मारकंडे, विवेक महर्षि और दयाराम उतरे हैं। वहीं उपप्रधान पद के लिए मनप्रीत सिंह और प्रवेश गोयल मैदान में हैं। ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए मोहिनी शर्मा और कैशियर पद के लिए विशाल मित्तल ने अपना नामांकन भरा है, जबकि अरविद्र गौड़ काफी समय पहले ऑनलाइन अपना नामांकन भर चुके हैं।

-----

काउंसिल की नोटिफिकेशन के बाद हो गई थी तैयारी शुरू

बार कौंसिल की नोटिफिकेशन के बाद बार एसोसिएशन ने चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी थी। इसके चलते बार एसोसिएशन ने वोटर लिस्ट को भी चस्पा दिया गया था और बाद में बार एसोसिएशन ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। सभी पदों के चुनाव के लिए 26 अक्टूबर का दिन नामांकन भरने के लिए निर्धारित था। जिस कारण सोमवार सुबह 10 बजे से शाम को 4 बजे तक नामांकन दाखिल किए गए और शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्र की जांच की गई। इसी तरह मंगलवार को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक नामांकन वापस लेने की प्रकिया होगी।

--------

अंबाला बार एसोसिएशन में 1500 सदस्य

अंबाला बार एसोसिएशन के करीब 1500 सदस्य हैं। जिनमें से प्रैक्टिस में सिर्फ 983 ही हैं। वोटर लिस्ट में भी 983 वकील हैं जो चुनाव में अपना हिस्सा डाल सकेंगे। बाकी वकील दूसरी जगह पर काम कर रहे हैं और वह दूसरी जगह पर वोटिग करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.