Move to Jagran APP

होली पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपी ने दिए चौकी प्रभारियों को निर्देश

होली पर जिले में किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला कप्तान मोहित हांडा ने बुधवार को अपने कार्यालय में एक मीटिग बुलाई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 06:20 AM (IST)
होली पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपी ने दिए चौकी प्रभारियों को निर्देश

जागरण संवाददाता, अंबाला : होली पर जिले में किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला कप्तान मोहित हांडा ने बुधवार को अपने कार्यालय में एक मीटिग बुलाई। इसमें सभी डीएसपी सहित जिले के थाना प्रभारी भी मौजूद रहे। एसपी ने मीटिग में सख्त रूप से आदेश दिए कि सभी थाना प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्राधिकार में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों, आम नागरिकों की शांति भंग करने वाले शरारती तत्वों व तेज गति पर वाहन चलाने वालों पर कड़ी निगरानी रखेंगे। नियमों की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के अलावा भीड़भाड़ वाले संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस नाके लगाएंगे और तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों की गति को नियंत्रित करने के लिए बेरिकेड का प्रयोग करेंगे। वहीं किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाइन में दो रिजर्व बटालियन तैयार रहेगी ताकि किसी भी समय घटनास्थल पर जा सके।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि अधिकतर लोग होली के पर्व पर शराब का सेवन करके वाहनों को तेज गति से दौड़ाते हुए हल्ला-गुल्ला करते हैं, जिससे आमजन की शांति भंग होती है। इस दौरान किसी अप्रिय घटना होने का अंदेशा बना रहता है। जो व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाता पाया गया तो उसका चालान किया जाएगा। सभी चालकों को एल्को सेंसर की मदद से चेक करके चालान काटे जाएंगे। इस मीटिग में पुलिस मुख्यालय डीएसपी सुलतान सिंह, अजीत कुमार, उप-पुलिस अधीक्षक, राम कुमार, बराड़ा से डीएसपी राज सिंह, नारायणगढ़ से अमित कुमार, रजनीश कुमार, मनीष सहगल व थाना प्रभारियों ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.