Move to Jagran APP

युवतियों में पर्स की अपेक्षा पीठ पर स्टाइलिश बैग टांगने का बढ़ा रुझान

कॉलेज स्टूडेंट लाइफ में बैग की काफी अहमियत होती है। अब कॉलेज में साइड में टांगने वाले पर्स की अपेक्षा पीठ पर टांगने वाले बैग ज्यादा चल रहे हैं। जिसे युवा एक कंधे पर डाल लेते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 06:30 AM (IST)
युवतियों में पर्स की अपेक्षा पीठ पर स्टाइलिश बैग टांगने का बढ़ा रुझान

जागरण संवाददाता, अंबाला: कॉलेज स्टूडेंट लाइफ में बैग की काफी अहमियत होती है। अब कॉलेज में साइड में टांगने वाले पर्स की अपेक्षा पीठ पर टांगने वाले बैग ज्यादा चल रहे हैं। जिसे युवा एक कंधे पर डाल लेते हैं। अक्सर पहले लड़कों को ही ज्यादातर बैग का इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है। मगर अब लड़कियों में इसका काफी क्रेज बढ़ा है। जिसमें किताबें व अन्य सामान डालकर उन्हें पीठ पर लगा लेते हैं। एक तो सामान उठाने में भी परेशानी नहीं होता और ऊपर से यह बैग उन्हें स्टाइलिश लुक देता है। इस बैग को साथ रखना जीतना आसान रहता है उतना ही इसे लेकर भागना। युवतियों के बढ़ते रूझान को देखते हुए दुकानदार भी बैग के एक से बढ़कर एक डिजाइन उपलब्ध करवा रहे हैं। नए-नए स्टाइल के अंदर अलग-अलग रंगों के प्रति युवतियों का खासा रूझान रहता है। बैग को खासतौर पर डिजाइनर द्वारा तैयार करवाया जाता है। जिनकी कीमत चार सौ से लेकर दो हजार रुपये तक रखी गई है।

loksabha election banner

सिल्वर, गोल्डन रंग में पसंद आ रहे प्रिटिग बैग

बैग की खरीददारी करते हुए युवतियों में डिजाइन के साथ-साथ खासकर रंग की ओर भी ध्यान रहता है। सौदागर बाजार स्थित अमित कुमार का कहना है कि युवतियों में लैदर लुक के अंदर बैग काफी पसंद किए जा रहे हैं। जिसमें ब्राउन, ब्लैक के अलावा लाइट मुख्य रहते हैं। इसी पर लिखावट व बेबी डॉल वाले बैग की भी काफी डिमांड रहती है। जिसमें गोल्डन व सिल्वर रंग उनकी पहली पंसद रहती है। इसको ध्यान में रखते हुए इसी खास क्लेक्शन उपलब्ध करवाते हैं। उनका कहना है कि यह बैग युवतियों के लिए पर्स ही नहीं बल्कि बैग का भी काम करते हैं। जो देखने में तो काफी आकर्षक व स्टाइलिश तो लगते ही है और आसानी से कैरी भी हो जाते हैं। युवतियां अपनी जरूरत के हिसाब से साइज चूज करती है। दुकान पर खरीददारी करने पहुंची युवती आशिमा, रोशनी, मनीषा का कहना है कि पीठ पर टंगे बैग के अंदर आसानी से किताबों सहित अन्य सामान को लेकर जा सकते हैं। जो देखने में काफी स्टाइलिश लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.