Move to Jagran APP

पत्नी ने रस्सी से घोंटकर पति को मार डाला, बेटी ने खोला मौत का राज

साहा-जगाधरी नेशनल हाईवे पर स्थित सिरसगढ़ गांव में बीती रात घरेलू विवाद के चलते पत्नी ने अपने पति की सोते समय रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:10 AM (IST)
पत्नी ने रस्सी से घोंटकर पति को मार डाला, बेटी ने खोला मौत का राज

संवाद सहयोगी, मुलाना : साहा-जगाधरी नेशनल हाईवे पर स्थित सिरसगढ़ गांव में बीती रात घरेलू विवाद के चलते पत्नी ने अपने पति की सोते समय रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। मृतक नसीर खान 50 वर्षीय गांव कुंडा गाजियो जिला सहारनपुर का रहने वाला था। वहीं पति की हत्या करने के बाद अनजान बनी पत्नी बुधवार सुबह अपनी बेटी के साथ सोकर उठी तो कमरे में अपने पति की मौत पर रोना शुरू कर दिया। अलग मकान में रहने वाले बेटे को पिता की मौत का पता चला तो वह भी घर पहुंच गया। उसने अपने पिता को दफनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी और कपड़े तक बदल दिए। लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ शक हुआ और मृतक की पत्नी व बेटी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस पूछताछ में बेटी ने अपने पिता की मौत का राज खोल दिया। वहीं शाम को मृतक के भाई मतलूब खान ने अपनी भाभी व अन्य के खिलाफ हत्या करने की शिकायत दी जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी शहजादा व अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। देर शाम तक पुलिस व फोरेंसिक टीमें मामले की जांच में जुटी थी।

loksabha election banner

रात को दंपति के बीच हुआ था झगड़ा

दरअसल मृतक नसीर खान पिछले करीब 20 साल से यहीं सिरसगढ़ में राजमहल ढाबे के पीछे स्थित मकान में रहता था। वह होली गांव के एक जमींदार के पास नौकरी करता था। उसकी एक बेटी ने प्रेम प्रसंग में शादी कर ली थी और बेटा भी परिवार से अलग दूसरे मकान में रहता था। दंपति के बीच अकसर घरेलू विवाद के कारण झगड़ा होता रहता था। मंगलवार की रात को भी दोनों के बीच काफी झगड़ा हुआ था और उनके शरीर पर चोटों के निशान भी थे। नसीर खान अपनी पत्नी व बेटी से अलग अकेला कमरे में सोता था। वहीं इनका बेटा ईशू पिछले लंबे समय से अलग किराए के मकान में रहता है। बुधवार सुबह जब मां-बेटी उठे तो उन्होंने नसीर खान को मृत पाया। उसकी चारपाई पर एक प्लास्टिक की रस्सी लगी थी और गर्दन पर गला घोंटने के निशान बने हुए थे। बेटी ने अपने भाई को फोन कर घर बुलाया। साथ ही जमींदार को फोन कर कहा कि पापा नौकरी पर नहीं आएंगे, वह अब इस दुनिया में नहीं रहे।

बेटे ने बदल दिए थे पिता के कपड़े

वहीं बेटे को भी नहीं पता था कि उसके पिता की मौत सामान्य नहीं बल्कि उनकी हत्या की गई है। उसने अपने पिता को दफनाने के लिए उनके कपड़े तक बदल दिए थे और किसी को कानोंकान इस बात की खबर तक नहीं लगने दी गई। इसी बीच होली गांव का जमींदार शक होने पर यहां पहुंच गया और उसने नसीर खान के गले पर निशान व रस्सी देख पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों के बयान लेने शुरू कर दिए। वहीं राजमहल होटल संचालक भी घटना के बाद यहां से फरार हो गया था। पुलिस ने मृतक के पुराने कपड़े भी कब्जे में ले लिए हैं।

बेटी ने खोला राज

मां-बेटी के बयान अलग-अलग होने पर पुलिस को दोनों पर कुछ शक हुआ और उन्हें हिरासत में लेकर मुलाना थाने में ले गए। यहां पुलिस ने इन दोनों से अलग-अलग और फिर आमने-सामने कई बार पूछताछ की तो बयानों में काफी अंतर आया। पुलिस की पूछताछ में मृतक की बेटी ने खुलासा किया कि उसके पिता का उसकी मां के साथ रात के समय झगड़ा भी हुआ था और उसकी नाक पर चोट के निशान भी बने हुए थे। रात के समय उनके घर पर दो लोग आए थे जो उसकी मां से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने नसीर की पत्नी से भी पूछताछ की और उसे गिरफ्तार कर लिया।

अलग-अलग पहलुओं पर चल रही जांच

व्यक्ति की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई थी। घरेलू विवाद में भी हत्या की जा सकती है, इसके अलावा विभिन्न पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और शव को एमएम मुलाना अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया है।

सुधीर ¨सह तनेजा, डीएसपी बराड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.