Move to Jagran APP

होटल मालिक डकार गए पानी, लोक अदाल पहुंचे 34 मामले

शहर में होटल मालिक कारोबारी उद्यमी लाख रुपये तक का पानी डकार गए हैं। वहीं पब्लिक हेल्थ विभाग के नोटिस जारी करने के बाद भी लोगों ने पानी का बिल जमा नहीं किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 10:17 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 10:17 AM (IST)
होटल मालिक डकार गए पानी, लोक अदाल पहुंचे 34 मामले

कपिल कुमार, अंबाला शहर

loksabha election banner

शहर में होटल मालिक, कारोबारी, उद्यमी लाख रुपये तक का पानी डकार गए हैं। वहीं पब्लिक हेल्थ विभाग के नोटिस जारी करने के बाद भी लोगों ने पानी का बिल जमा नहीं किया है। इस वजह से पानी के बिल को लेकर 34 मामले लोक अदालत पहुंच गए हैं। इन मामलों में 26 फरवरी को सुनवाई होगी।

शहर में पब्लिक हेल्थ विभाग के करीब 42 हजार उभोक्ता हैं। वहीं लोगों को पानी की आपूर्ति के लिए विकास विहार, मंडी, 12 क्रॉस रोड, गौ शाला आदि पर बूस्टर बने हैं। यहां से लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति की जाती है। इसके लिए पब्लिक हेल्थ विभाग लोगों से पानी के बिल की वूसली करता है। शहर में लोगों को नियमित पानी की आपूर्ति करने के बाद भी लोग पानी का बिल समय से जमा नहीं कर रहे हैं। शहर में करीब 932 कॉर्मिशयल पानी के कनेक्शन हैं। इसमें उद्यमी, होटल मालिक, कारोबारी समेत अन्य उपभोक्ता हैं। इन उपभोक्ताओं ने लंबे समय से पानी का बिल जमा नहीं किया है। इसमें पब्लिक हेल्थ ने करीब 189 डिफाल्टरों को नोटिस भी जारी कर चुका है। इसके बाद भी उपभोक्ताओं ने पानी का बिल जमा नहीं किया है। इन उपभोक्तओं पर 10 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये से ज्यादा पानी का बिल है। पब्लिक हेल्थ के नोटिस देने के बाद भी लोगों ने पानी का बिल जमा नहीं किया है। इस वजह से वसूली के लिए पब्लिक हेल्थ लोक अदालत में पहुंच गया है। इसमें करीब 34 लोगों ने काफी समय से पानी का बिल जमा नहीं किया है। विभाग की माने तो ये लोग काफी छह महीने का बिल जमा करते हैं, तो कभी तीन महीने का जमा करते हैं। ये लोग नियमित पानी का बिल कभी जमा नहीं करते हैं। विभाग की ताने तो सरकारी विभाग भी नियमित पानी का बिल जमा नहीं कर रहे हैं। नोटिस के बाद भी नहीं जमा हुआ बिल

कैंट में लोग पानी पीकर बिल जमा नहीं कर रहे हैं। यहां पर भी लोगों ने काफी समय से पानी का बिल जमा नहीं किया है। इस वजह से पब्लिक हेल्थ विभाग ने करीब 37 डिफॉल्टरों ने नोटिस जारी भी कर चुके हैं। इसके बाद भी लोगों ने पानी का बिल जमा नहीं किया है। इसमें से कुछ मामले लोक अदालत में पहुंचे हैं। लोक अदालत में पहुंचने वाले मामले नाम पैसा

नीलम जैन 57187

अश्वनी अग्रवाल 67889

वेल-टेक 1,09022

एमआर इलेक्ट्रीकल 44196

मेला राम 62692

रेना गुप्ता 182993

विजय 58408 --------------

पानी के लिए लोग अपने मीटर लगाए, ताकि फ्लैट रेट न आए। साथ ही लोगों से पानी के बिल जल्द जमा करने की अपील की है।

पलविदर सिंह, एसडीओ, पब्लिक हेल्थ समय 9.14 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.