Move to Jagran APP

किस्सा कुर्सी का : प्रधान की कुर्सी के मामले में हॉर्स ट्रेडिग का खेल शुरू

नपा प्रधान बराड़ा की कुर्सी का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब दोनों पक्षों की ओर से पार्षदों की खरीद-फरोख्त के लिए पैसे देने की पेशकश की शिकायत पुलिस के पास की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 08:10 AM (IST)
किस्सा कुर्सी का : प्रधान की कुर्सी के मामले में हॉर्स ट्रेडिग का खेल शुरू

संवाद सहयोगी, बराड़ा (अंबाला): नगरपालिका प्रधान बराड़ा की कुर्सी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगभग दो माह पूर्व आरंभ हुए प्रधान पद की कुर्सी का विवाद जुबानी जंग, सामाजिक बहिष्कार, खाप पंचायत, भारत दर्शन यात्रा के बाद 14 जनवरी को हाईकोर्ट पहुंचा चुका है। उच्च न्यायालय द्वारा प्रशासनिक कदम के इंतजार व स्थगन आदेश पारित किए जाने के पश्चात अविश्वास प्रस्ताव के लिए 31 जनवरी को होने वाली बैठक की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब प्रस्तावित बैठक में कुछ घंटे ही शेष बचे हैं जिससे दोनों पक्षों ने पार्षदों की खरीद-फरोख्त करने व पार्षदों को पाला बदलने के लिए मुंह मांगे दाम देने की पेशकश के चर्चे चल रहे हैं। विवाद में बल-छल, साम-दाम दंड-भेद के चर्चे कस्बे के हर चौक चौराहे पर सुने व सुनाए जा रहे हैं। इसी बीच कुछ पार्षदों व परिजनों द्वारा पुलिस को लिखित शिकायत देकर नामजद रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाकर पैसों की पेशकश की पुष्टि कर दी है। क्या कहना है शिकायत कर्ताओं का:

loksabha election banner

पैसों के लेनदेन की लिखित शिकायत वार्ड नंबर 1 के पार्षद शमशेर सिंह की विवाहित बेटी ने पुलिस को दी है। उन्होंने नपा प्रधान रमा खेत्रपाल के देवर मुकेश पर 7 लाख रुपये देने की पेशकश का आरोप लगाया है। वहीं वार्ड नंबर 14 के पार्षद संदीप अरोड़ा ने रिचा पाहवा, उनकी सास सीता देवी व ससुर राकेश उर्फ पप्पू पर पैसे देने व तरह तरह से दबाव बनाने के आरोप संबंधी पुलिस को लिखित शिकायत देकर सुरक्षा व परेशानी से बचाने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। हालांकि दोनों पक्षों ने आरोपों को निराधार बताकर पैसे की पेशकश व परेशान करने से साफ मना कर दिया है। इस तरह है मामला

17 दिसंबर को नपा प्रधान के खिलाफ 11 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने का आवेदन डीसी अंबाला अशोक शर्मा को देकर शीघ्र विशेष बैठक का अनुरोध किया। इसे उपायुक्त ने आगामी कार्रवाई करने के लिए आवेदन एसडीएम बराड़ा को प्रेषित कर दिया। तत्कालीन एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने नगरपालिका अधिनियम के अंतर्गत 3 जनवरी 2020 को बैठक का नोटिस जारी कर दिया। परंतु इस बीच एसडीएम के आकस्मिक स्थानांतरण के चलते 3 जनवरी की निर्धारित बैठक नहीं हो सकी। उसके बाद एसडीएम गिरीश कुमार ने चार्ज संभालने के बाद नगर पालिका की बैठक गत 24 जनवरी 2020 की तिथि निर्धारित कर सभी सदस्यों को सूचित किया। लेकिन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पुलिस फोर्स उपलब्ध न होने के कारण यह तिथि बढ़ाकर 31 जनवरी 2020 कर दी गई। हालांकि 14 जनवरी को पाहवा गुट ने पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट में मामले सम्बन्धी याचिका लगाई थी। जिसपर कोर्ट ने उन्हें प्रशासन द्वारा निर्धारित 31 जनवरी को होने वाली कार्रवाई का इंतजार करने का आदेश दिया था। ये हैं बागी पार्षद:

नपा बराड़ा की वार्ड 13 के पार्षद रिचा पाहवा के समर्थन में पार्षद शमशेर सिंह, अमित कुमार, सुरजीत सिंह, अभिलाषा, योगिता रानी, अंजू रानी, सीमा देवी, मनीष कुमार, जसविदर पाल सिंह व दीपक बाजवा ने नपा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का प्रस्ताव दिया है। फोटो 54ए

हमें दो लोगों की पैसों के लेनदेन सम्बन्धी लिखित शिकायत प्राप्त हुई है। जिसपर मामला दर्ज कर जांच जारी है। मामले में यथा योग्य कार्रवाई की जाएगी।

- सतीश कुमार, बराड़ा थाना प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.